बिहार में कोविड-19 मरीजों की संख्या 1400 के पार, 10 जिलों में 19 नए मरीज

बिहार में कोविड-19

पटना। बिहार में कोविड-19 की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है। मंगलवार को बिहार के 10 जिलों में कोविड-19 के 19 नए केस मिले। राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 1442 के आंकड़े को छू चुका है।

किन-किन जिलों में नए मरीज

बिहार के मुंगेर जिले में कोरोना विस्फोटक स्थिति में है। मुंगेर बिहार का पहला सबसे बड़ा कोरोना हॉटस्पॉट जिला है। आंकड़ों के मुताबिक, बिहार में कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या का अनुपात 10 फीसदी है। मंगलवार को बिहार के कैमूर, शेखपुरा और मधेपुरा जिलों में 2-2 मरीज, बक्सर, जहानाबाद, पटना और समस्तीपुर जिलों में एक-एक मरीज और सुपौल, नवादा, गया में 3-3 नए मरीज मिले।

यह भी पढ़ें -   श्रीकृष्णा - कलयुग में फिर लीलाएं रचने जा रहें हैं श्रीकृष्ण, जानें कब और कहाँ?

बिहार स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बिहार में अतबक 46 हजार 996 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। स्वास्थ्य विभाग राज्य में नए संक्रमितों की यात्रा और संपर्क का इतिहास खंगाला जा रहा है। विभाग इस बारे में जानकारी एकत्रित कर रहा है ताकि अन्य व्यक्तियों को कोविड-19 संक्रमण से बचाया जा सके।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, बिहार में कोविड-19 से अबतक 9 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में 710 एक्टिव केस हैं जबकि 475 मरीज को स्वस्थ घोषित किया गया है। राज्य के बाहर से आये लोगों में 525 मजदूरों को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

यह भी पढ़ें -   भाजपा को मिले 15 साल और मुझे केवल 15 महीने: कमलनाथ

इससे पहले बिहार में सोमवार को 43 नए केस सामने आए थे। इनमें से बिहार के सबसे बड़े हॉटस्पॉट मुंगेर में 7 नए मरीजों की पहचान हुई। अन्य जिलों में सुपौल, खगड़िया, पूर्णिया में एक-एक मरीज, सहरसा में 3 नए मरीज, नवादा में 6 नए मरीज, गोपालगंज में 9 नए मरीज और बेगूसराय में 15 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले।

राजधानी पटना में कोई राहत नहीं

राज्य में लगातार बढ़ कोरोना मरीजों की संख्या को देखते हुए बिहार की राजधानी पटना में किसी भी प्रकार की ढील देने से राज्य सरकार ने इंकार कर दिया है। देश में लॉकडाउन 4 में पटना को पिलहाल राहत मिलता नहीं दिख रहा है। पटना में पहले की ही तरह सभी तरह के होटल, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल, मनोरंजन पार्क, थियेटर, बार इत्यादि बंद रहेंगे। हालांकि रेस्टोरेंट से होम डिलीवरी, किताब-स्टेशनरी एवं चश्मा की दुकानें खुली रहेंगी।