Haldi ke Totke: गुरुवार को हल्दी के इन टोटके से बन जाएंगे करोड़पति, आज ही जानें

Haldi ke Totke

Haldi ke Totke: हिंदू धर्म के अनुसार गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित होता है। इस दिन भगवान विष्णु की उपासना की जाती है और गुरुवार के दिन हल्दी का विशेष महत्व होता है क्योंकि गुरुवार की पूजा में हल्दी का प्रयोग होता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

गुरुवार की पूजा बिना हल्दी के पूर्ण नहीं माना जाता है। ऐसी मान्यता है कि भगवान विष्णु को हल्दी बहुत ही प्रिय है। ऐसे में गुरुवार को हल्दी के टोटके (Haldi ke Totke) आपकी किस्मत को बदल सकते हैं। आइए जानते हैं हल्दी के अचूक उपाय और टोटके के बारे में।

इस उपाय से मिलेगा अटका हुआ धन

यदि आपका धन बहुत लंबे समय से कहीं अटका हुआ है और आप चाह कर भी उसे वापस नहीं ले पा रहे हैं तो थोड़ा सा चावल लेकर उसे हल्दी से अच्छी तरह मिलाकर रंग लें। फिर हल्दी से रंगे हुए चावल को लाल कपड़े में बांधकर अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से कुछ ही दिनों में आपका अटका हुआ धन आपको वापस मिल जाएगा।

हल्दी के इस टोटके से मिलेगी सफलता

यह भी पढ़ें -   करोड़पति बनने के संकेत क्या होते हैं? भगवान किस प्रकार के संकेत देते हैं?

जीवन में हर किसी को सफलता चाहिए। प्रत्येक व्यक्ति अपने जीवन में सफल होना चाहता है और अपने जीवन को आरामदायक बनाना चाहता है। जीवन में सफलता हासिल करने के लिए हल्दी के टोटके (Haldi ke Totke) बहुत ही फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

यदि आप बहुत मेहनत करते हैं और आपको सफलता नहीं प्राप्त होती है तो गुरुवार के दिन भगवान गणेश को हल्दी की गांठ से बनी माला अर्पित करें। इस उपाय को करने से आपको अपने काम में बहुत ही जल्दी सफलता मिल जाएगी। यदि आपके कामकाज में कोई बाधा है तो वह भी दूर हो जाएगी।

इसे भी देख सकते हैं…

बुरी नजर दूर करें हल्दी के टोटके

हल्दी के टोटके (Haldi ke Totke) से आप बुरी नजर से भी निजात पा सकते हैं। यदि आपको बुरी नजर लग गई है और आपको हमेशा बुरे सपने परेशान करते हैं तो हल्दी की गांठ पर मौली बांधकर अपने सिरहाने में रखकर सो जाएं। ऐसा करने से आपको बुरे सपने आने बंद हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें -   आर्थिक तंगी से छुटकारा पाना चाहते हैं तो करें हल्दी का यह आसान उपाय

लव लाइफ की समस्या दूर करे हल्दी के टोटके

हल्दी के खास उपाय को करके आप अपनी लव लाइफ की समस्या को भी दूर कर सकते हैं। भगवान विष्णु की कृपा प्राप्त करने के लिए गुरुवार के दिन चने की दाल और हल्दी का दान करना चाहिए। भगवान विष्णु की प्रतिमा के सामने रोजाना चुटकी भर हल्दी अर्पित करने से लव लाइफ में आ रही समस्या दूर हो जाती है। इसके साथ-साथ यदि किसी की जीवन में विवाह बाधा आ रही है तो वह भी दूर हो जाती है।

व्यापार में होगी उन्नति

हल्दी के उपाय करके आप व्यापार में भी उन्नति कर सकते हैं। यदि आपको अपने व्यापार में लगातार घाटा हो रहा है तो काली हल्दी और केसर में पानी मिलाकर उसे अच्छे से घोल लें। इसके बाद अपने तिजोरी पर स्वास्तिक बनाएं और इसकी नियमित रूप से पूजा करें। ऐसा करने से बिजनेस संबंधित सभी समस्याएं दूर होगी और बिजनेस आपका आगे बढ़ेगा।

यह भी पढ़ें -   घर में काली चींटी का आना या निकलना शुभ या अशुभ, जानें मतलब

क्या गुरुवार को हल्दी दे सकते हैं?

गुरुवार के दिन पूरे घर में हल्दी पानी का छिड़काव करने से घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है और घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। ऐसा करने से देव गुरु बृहस्पति, भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी की विशेष कृपा प्राप्त होती है और घर में कभी भी धन और अन्न की कमी नहीं होती है। लेकिन गुरुवार के दिन किसी दूसरे को हल्दी देना नहीं चाहिए।

हल्दी की गांठ जेब में रखने से क्या फायदा होता है?

हल्दी की गांठ को लाल कपड़े में बांधकर इसे तिजोरी में रखकर हर दिन पूजा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है। यदि आपका धन बहुत लंबे समय से कहीं अटका हुआ है या कोई काम फंसा हुआ है तो चावल को हल्दी से रंग लें और इसे लाल कपड़े में बांधकर अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से आपका अटका हुआ धन जल्द ही वापस आ जाएगा।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।