Yes Bank Crisis: ईडी के पड़ताल में राणा कपूर समेत पूरा परिवार शक के घेरे में

Yes Bank Crisis

नई दिल्ली। Yes Bank Crisis: यस बैंक के लगातार भारी घाटे में जाने के बाद से ही यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर सवालों के घेरे में आते जा रहें हैं। बता दें कि ईडी की हिरासत में 11 मार्च तक भेजे गए राणा कपूर के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। सूत्रों के मुताबिक, राणा कपूर के कुछ निवेश ईडी के शक के दायरे में हैं।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

ईडी के पड़ताल में सामने आया है यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर ने लगभग 2000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति में निवेश कर रखा हुआ था। राणा कपूर की ये संपत्ति भारत में ही है। ईडी को शक है कि राणा कपूर ने अपने इन संपत्तियों में रिश्वत का पैसा लगाया हुआ है।

यह भी पढ़ें -   फिट इंडिया मिशन के सपने को साकार करेगा आकव जिम, नए रूप में हुआ रिलॉन्च

इस खुलासे के बाद से ही राणा कपूर शिकंजे के दायरे में बने हुए है। सूत्रों के अनुसार ये भी सामने आया है कि राणा की संपत्ति न केवल भारत बल्कि यूनाइटेड किंगडम में भी है। जांच पड़ताल में विदेशी संपत्तियों का भी खुलासा हुआ है।

बता दें कि राणा कपूर से पूछताछ के बाद रविवार की उनकी पत्नी को भी ईडी ने अपने तलब में ले लिया है। वहीं इसके पहले राणा कपूर के बेटियों से भी पूछताछ भी हो चुकी है। जिससे ये मामला सामने आया है कि लगातार घाटे में जाने के बाद भी वो किस तरह से अपना निवेश बरकरार रखे हुए थे।

यह भी पढ़ें -   कोरोना संकट - 12 सालों का टूटा रिकॉर्ड, विदेशी मुद्रा भंडार में रिकॉर्ड गिरावट

साथ ही यस बैंक (Yes Bank Crisis) के खाता धारकों को अपने पैसे की चिंता सताई जा रही है कि उनका पैसे बैंक में रहने के बाद भी अब वो अपनी जरूरतों की पूर्ति नहीं कर पा रहें हैं। वहीं लोगों के इन सवालों पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बैंक के ग्राहकों को उनकी कमाई सुरक्षित रहने का भरोसा दिया है हालांकि फिर भी खाता धारकों का आक्रोश कम नहीं हो रहा है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।