यात्रीगण कृप्या ध्यान दें, दिल्ली मेट्रो चलने को है तैयार… हो रही हैं तैयारियां

दिल्ली मेट्रो

नई दिल्ली। भारतीय रेल के बाद दिल्ली मेट्रो अब चलने को तैयार है। जानकारी के अनुसार 20 मई 2020 से गाड़ियों का परिचालन शुरू हो सकता है। कोरोना वायरस के चलते देशव्यापी लॉकडाउन का तीसरा चरण 17 मई को खत्म हो रहा है।

गौरतलब है कि लॉकडाउन 4.0 में अबतक की खबरों के अनुसार, दिल्ली मेट्रो का परिचालन शुरू हो सकता है। मेट्रो स्टेशन पर सोशल डिस्टेंस बनाने की अपील करने वाले साइनेज लगाने का काम शुरू हो चुका है। इसके अलावा मेट्रो स्टेशन और मेट्रो परिसर में साफ-सफाई का काम भी शुरू हो चुका है। हालांकि मेट्रो ट्रेन कब से शुरू होगी इसपर सरकार की तरफ से कोई सपष्ट बयान नहीं आया है।

यह भी पढ़ें -   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता का निधन, सोमवार सुबह 10 बजे लिया अंतिम सांस

हालांकि लॉकडाउन के बाद जब मेट्रो का परिचालन शुरू होगा तब न सिर्फ स्टेशन बल्कि मेट्रो कोच भी बदले हुए से नजर आएंगे। ऐसा इसलिए, क्योंकि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा पालन किया जाएगा। बता दें कि मेट्रो में दो व्यक्ति के बीच एक मीटर का डिस्टेंस होगा। इस दौरान सीआईएसएफ के जवान भी यात्रियों की सख्ती से चेकिंग करेंगे।

अगर अब आपको दिल्ली मेट्रो के सफर करना है तो सभी को मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना अनिवार्य होगा। इसके अलावा यात्रियों को मास्क लगाना भी जरूरी होगा। यात्रियों को बिना मास्क के मेट्रो स्टेशन और मेट्रो परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। दिल्ली मेट्रो इसके लिए तैयारियों में लगा हुआ है।

यह भी पढ़ें -   मजदूरों के लिए बसें कम चिट्ठियां ज्यादा चल रही है, योगी सरकार-प्रियंका आमने-सामने