ऑकलैंड वनडे : गुप्टिल और टेलर ने न्यूजीलैंड को 273 रन तक पहुंचाया

ऑकलैंड वनडे

ओपनर मार्टिन गुप्टिल (79) और रॉस टेलर (नाबाद 73) के अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने शनिवार को ऑकलैंड के ईडन पार्क मैदान पर भारत के खिलाफ जारी दूसरे वनडे मैच में आठ विकेट पर 273 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड को गुप्टिल और हेनरी निकोलस (41) ने पहले विकेट के लिए 93 रनों की शानदार साझेदारी करके अच्छी शुरुआत दी। गुप्टिल ने 79 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से अपने करियर का 36वां अर्धशतक बनाया।

गुप्टिल के आउट होने के बाद कीवी टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई। मेजबान टीम ने अपने मध्यक्रम की विफलता के कारण 55 रन के अंदर ही अपने सात विकेट खो दिए। 197 रन तक अपने आठ विकेट गंवाने के बाद टेलर और अपना पदार्पण मैच खेल रहे।

यह भी पढ़ें -   वेलिंग्टन टेस्ट : न्यूजीलैंड की ठोस शुरुआत, अर्धशतक के करीब विलियम्सन

काइल जेमीनसन (नाबाद 25) ने नौवें विकेट के लिए 76 रनों की अविजित साझेदारी करके न्यूजीलैंड को 273 रनों तक पहुंचा दिया।
न्यूजीलैंड के लिए वनडे में नौवें विकेट के लिए यह तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। वहीं, इस मैदान पर किसी भी टीम की नौवें विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है।

मेजबान टीम की ओर से टेलर ने 74 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से अपने करियर का 51वां अर्धशतक पूरा किया। जेमीनसन ने 24 गेंदों पर एक चौका और दो छक्के जड़े। उनके अलावा टॉम ब्लेंडल ने 22, कप्तान टॉम लाथम ने सात, जेम्स नीशम ने तीन, कोलिन डी ग्रैंडहोम ने पांच, मार्क चैपमैन ने एक और टिम साउदी ने एक रन बनाए। कीवी टीम ने अंतिम पांच ओवरों में 53 रन बनाए। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने तीन, शार्दूल ठाकुर ने दो और रवींद्र जडेजा ने एक विकेट हासिल किया।