घर में इस दिशा से चींटियाँ निकलना होता है शुभ, जानें चमत्कारिक फल

घर में चींटियाँ निकलना शुभ या अशुभ

घर में चींटियों का निकलना कई मायनों शुभ और अशुभ दोनों होता है। जब घर में चींटियाँ निकलती हैं तो यह भविष्य में होने वाली घटनाओं की ओर इशारा करती हैं। चींटी दो प्रकार की होती है। लाल चींटी और काली चींटी। लाल चींटियाँ अगर घर में निकले तो यह अशुभ होता है और ऐसा माना जाता है कि काली चींटियाँ घर में निकले तो यह शुभ होता है।

घर में चींटियाँ निकलने के शुभ-अशुभ फल

शकुन शास्त्र के अनुसार, यदि घर में काली चींटियों का झुंड निकल रही हैं तो यह घर में सुख और ऐश्वर्य आने वाले समय के बारे में संकेत देती है। ऐसा माना गया है कि काली चींटियों को खाना खिलाना शुभ होता है। कई बार लोग चींटियों को आटा, चावल का चूर्ण और चीनी आदि खिलाते हैं।

यह भी पढ़ें -   सबरीमाला मंदिर में हालात बदतर, 72 भक्तों को गिरफ्तार किया गया

घर में अगर चावल से भरे हुए बर्तन में से काली चींटियों का निकलना अत्यंत ही शुभ संकेत है। माना जाता है कि इससे कुछ ही दिनों में आपके घरों में धन की वृद्धि होने वाली है। यह संकेत होता है कि घर की आर्थिक स्थिति अच्छी होने वाली है।

किस दिशा से चींटियाँ निकलना होता शुभ

चींटियाँ वैसे तो घर में कहीं से भी निकल सकती है लेकिन घर के एक निश्चित दिशा से चींटी का निकलना शुभ माना जाता है। यदि काली चींटियाँ घर के उत्तर दिशा से निकल रही है तो यह शुभ संकेत है। यदि दक्षिण दिशा से चींटियों का झुंड निकल रही है तो यह भी शुभ संकेत होता है। पूर्व दिशा से चीटियों का निकलना अशुभ माना जाता है। पश्चिम दिशा से चींटी निकले तो बाहर की यात्रा का योग बनता है।

यह भी पढ़ें -   सपने में साँप देखना- क्या है साँप दिखने का लाभ और हानि? जानें
लाल चींटियाँ होती हैं अशुभ

घर में अगर लाल चींटियाँ निकले तो यह अशुभ संकेत होता है। मान्यता है कि लाल चींटियों का घर में निकलना भविष्य में होने वाली परेशानियों, वाद-विवाद, अधिक धन खर्च होने का संकेत देती है। लेकिन यदि लाल चींटियां अपने मुह में अंडा लेकर निकल रही है तो यह शुभ होता है। घर में चींटी हो तो उन्हें खाना देना चाहिए। भूखी चींटी अशुभता लाती है।