जम्मू-कश्मीर में अलग-अलग एनकाउंटर में 11 आतंकी ढेर, 2 जवान भी हुए शहीद

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुए मुठभेड़ में 11 आतंकियों के मारे जाने की खबर है। इस मुठभेड़ में आतंकियों के शीर्ष कमांडर के भी मारे जाने की खबर है। इस मुठभेड़ में 11 आतंकियों के भी मारे जाने की खबर है। इस घटना के बाद स्थानीय लोग भी सड़क पर उतर आए और सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष में एक नागरिक की मौत हो गई। घटना में अन्य 50 लोगों के घायल होने की सूचना है।

मुठभेड़ में मारे गए 11 आतंकियों में से एक आतंकी अनंतनाग में मारा गया जबकि 10 अन्य शोपियां जिले में मारा गया। सुरक्षा बलों द्वारा आतंकियों के मारे जाने की खबर के बाद स्थानीय लोगों ने विरोध-प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। पुसिल का कहना है कि कुलगाम के गोपालपोरा का रहने वाला युवक जुबैर अहमद शोपियां के काचदूरा गांव में संघर्ष में घायल हो गया, जहां तीन आतंकवादी मारे गए थे।

यह भी पढ़ें -   Article 370 और 35A खत्म, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख बना दो प्रदेश

पुलिस ने कहा कि घायल युवक को अस्पताल ले जाया गया जहां पर उसने दम तोड़ दिया। अनंतनाग के एसएसपी ने कहा कि ‘हमने अनंतनाग में एक आतंकवादी को जिंदा गिरफ्तार किया है, जबकि एक की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि इस घटना में पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के कुछ जवानों को भी चोटें आई हैं।

पूर्व पीएम के निधन की उड़ी अपवाह, सोशल मीडिया पर लोग देने लगे श्रद्धांजलि

वहीं एसपी वैद्य ने बताया कि शोपिंया में मारे सभी आतंकियों की पहचान हो गई है। सभी आतंकी स्थानीय हैं। घटना के बाद इलाके के लोगों में रोष व्याप्त है। घटना में स्थानीय लोगों की मौत होने के बाद से स्थानीय लोगों में गुस्सा है। इसी बीच अलगाववादी नेता ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि वो अपना काम छोड़कर शाम 4 बजे के जनाजे की नमाज में ज्यादा से ज्यादा की संख्या में शामिल हों।

यह भी पढ़ें -   कश्मीर में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, मुठभेड़ में 5 आतंकी ढेर

इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुए इस घटना के बाद शोपिंया के हालात तनावपूर्ण हो गए हैं। स्थानीय लोगों में घटना के बाद से ही रोष व्याप्त है। दूसरी तरफ अलगाववादी नेताओं द्वारा बुलाये गए 2 दिनों के बंद के बाद से हालात और अधिक संवेदनशील हो गया है।

जम्मू पुलिस के मुताबिक, खुफिया जानकारी मिलने के बाद अनंतनाग पुलिस द्वारा डायलगाम इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर लिया और उनसे आत्मसमर्पण के लिए कहा गया। इस बीच एक आतंकी ने परिवार की अपील पर खुद को पुलिस के हवाले कर दिया जबकि दूसरा अपील को नजरअंदाज कर सुरक्षा बलों पर लगातार गोली चलाता रहा। जिसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में आतंकी को ढेर कर दिया।

यह भी पढ़ें -   Unnao Case: सुप्रीम कोर्ट केस उत्तर प्रदेश से बाहर शिफ्ट कर सकती है

एनकाउंटर के बाद साउथ कश्मीर में रेल सेवा बंद कर दी गई है। रेलवे अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर से बानिहाल के बीच आज रेल बंद रहेगी जबकि श्रीनगर से बारामूला के बीच निर्धारित समय के तहत ही रेल चलेगी। घटना के बाद इलाके में इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है।

यह भी पढ़ें-

ग्लैमर की दुनिया की ये महिला कलाकार जिन्होंने खुदकुशी कर ली

ओमपुरी के पांच ऐसे बयान जिसके कारण उनको माफी मांगनी पड़ी

आने वाली है सबसे तेज टेक्नोलॉजी, प्लेन से भी पहले पहुंचाएगी गन्तव्य स्थान पर


मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्विटरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *