Vivo Y19 : जानें कीमत, खूबियां और दमदार बैटरी के बारे में

Vivo Y19
4.5
(4)

नई दिल्ली। Vivo Y19, को वीवो इंडिया ने भारत में लॉन्च कर दिया है। Y सीरीज के दूसरे फोन की तरह ही यह स्मार्टफोन भी ऑफलाइन स्टोर पर ही उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन की कीमत भारत में 13,990 रुपए है। Vivo Y19 स्मार्टफोन केवल एक ही वेरिएंट 4जीबी/ 64जीबी में मिलेगा। Vivo Y19 में 5000 mAh की बैटरी दी गई है।

Screen specification of Vivo Y19

इस स्मार्टफोन में फुल एचडी डिस्प्ले है। जिसका रेजोल्यूशन है 1080 x 2340 का। Smartphone में 64जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिससे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 9 पाई ओएस 9.2 पर चलता है। फोन में मीडिया टेक हेलियो पी65 का प्रोसेसर लगा है जिसे 4 जीबी की रैम का सपोर्ट दिया गया है।

यह भी पढ़ें -   जल्द ही फेसबुक फ्री कर देगा अपनी ये सर्विस

Vivo Y19 smartphone

इस स्मार्टफोन में 5,000 mAh बैटरी दी गई है जो गेम खेलने वक्त काफी स्पोर्ट करता है। फोन में 18 वॉट का डुअल-इंजन फास्ट चार्जिंग दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में रियर ट्रिपल कैमरा दिया गया है। जबकि फ्रंट में सिंगल कैमरा दिया गया है।

Camera specification of Vivo Y19

रियर कैमरे की बात करें तो 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर दिया गया है। इसके साथ-साथ 8 मेगापिक्सल का  और 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। कंपनी ने यहां पर सेल्फी कैमरा में कंजूसी कर दिया है। फोन में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का ही कैमरा लगा है। जबकि इस रेंज में कई स्मार्टफोन में 20 मेगापिक्सल तक सेल्फी कैमरा मिल जाता है।

यह भी पढ़ें -   इस गेम से बच्चों में बढ़ रही आत्महत्या की प्रवृति, गेम से बच्चों को रखें दूर

Vivo Y19 में फिंगरप्रिंट सेंसर रियर में मौजूद है। इस स्मार्टफोन की एक खास बात यह है कि इसमें आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस बेस्ट फेस अनलॉक स्पोर्ट सिस्टम दिया गया है।

How useful was this post?

Click on a star to rate it!

Average rating 4.5 / 5. Vote count: 4

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *