Sapne me Billi Dekhna: सपने में बिल्ली दिखना देता है ऐसा संकेत

Sapne me Billi Dekhna: सपने में बिल्ली देखना कई प्रकार के संकेत देते हैं। कई जगहों पर बिल्ली को एक बुरी शक्ति के प्रतीक के तौर पर देखा जाता है। सपने में बिल्ली का दिखना अशुभ संकेत माना जाता है। आइए जानते हैं कि सपने में बिल्ली देखने का क्या मतलब होता है?

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में हमलोग कोई न कोई चीज जरूर देखते हैं। इन सभी सपनों का अपना महत्व होता है। इसी प्रकार यदि आपको सपने में बार-बार बिल्ली दिखाई देता है तो इसका खास मतलब होता है।

बिल्ली को माता लक्ष्मी का स्वरूप भी माना जाता है। सपने में बिल्ली दिखना जीवन में धन प्राप्ति का संकेत होता है। कई बार लोग सपने में बिल्ली को देखना शुभ नहीं मानते हैं। ऐसा माना जाता है कि सपने में सफेद बिल्ली दिखना शुभ नहीं माना जाता है।

यह भी पढ़ें -   सपने में इस वस्त्र में दिखे माता दुर्गा तो संभल जाएं, अनहोनी का होता है संकेत

यदि आपको सपने में सफेद रंग की बिल्ली दिखाई देती है तो आपको सावधान रहने की जरूरत है। सपने में सफेद बिल्ली दिखना बड़ी धनहानि का संकेत होता है।

Sapne me Billi Dekhna – सपने में बिल्ली देखने का मतलब

सपने में यदि आप किसी बिल्ली को बचाते हुए खुद को देखते हैं तो यह सपना शुभ होता है। इस सपने का मतलब होता है कि जल्द ही आपका भाग्योदय होने वाला है। यदि आपको ऐसा सपना दिखाई देता है तो आपको खुश हो जाना चाहिए।

यदि आप एक छात्र हैं और किसी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो यह संकेत देता है कि आपको परीक्षा में अच्छी सफलता मिलने वाली है। आपको परीक्षा में अच्छे अंक आ सकते हैं। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि आप अपने स्तर से तैयारी में कमी कर दें। बेहतर परिणाम के लिए आपको लगातार मेहनत करना है। थोड़ी मेहनत के बाद ही आपको परीक्षा में सफलता मिलेगी।

यह भी पढ़ें -   सपने में बिल्ली को खाना खिलाना अच्छा होता है या बुरा?

यदि आपको सपने में बिल्ली का बच्चा दिखाई देता है और साथ में बिल्ली भी दिखाई देती है तो यह सपना इस बात का संकेत होता है कि जल्द ही आपका मित्रों और रिश्तेदारों से मुलाकात हो सकती है

सपने में दो बिल्ली को आपस में लड़ते हुए देखना ठीक नहीं माना जाता है। यह सपना अशुभ होता है और इस सपने को देखने का मतलब होता है कि आने वाले समय में आपका किसी व्यक्ति के साथ वाद-विवाद हो सकता है। ऐसे में आपको सावधान रहना चाहिए और सोच-समझकर कोी भी कदम उठाना चाहिए।

यह भी पढ़ें -   सपने में राधा कृष्ण और कृष्ण सुदामा की जोड़ी को देखने का क्या मतलब होता है?

यदि आपको सपने में एक जैसी दो बिल्ली दिखाई देती है तो यह सपना इस बात संकेत होता है कि आपका दोस्तों, परिवारजनों और अपने कर्मचारियों के साथ संतुलन बिगड़ रहा है। यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आपको दूसरों का ख्याल रखना चाहिए।

Note- यह जानकारी लोक मान्यताओं पर आधारित है। हन्ट आई न्यूज इसपर दावा नहीं करता है।

Join Whatsapp Group Join Now
Join Telegram Group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।