Kritika Kamra Biography: कृतिका कामरा जीवन परिचय

Kritika Kamra Biography

कृतिका कामरा का जीवन परिचय, बायोग्राफी, मूवी, जन्म, शिक्षा, करियर (Kritika Kamra Biography, Movies, TV Shows, Age, Boyfriend, Net Worth, Husband Name in Hindi)

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

टीवी इंडस्ट्री का जाना पहचाना नाम है कृतिका कामरा। आरोही और डॉ निधि के नाम से वह काफी लोकप्रिय हैं। कितनी मोहब्बत है टीवी शो में आरोही के किरदार से उन्होंने दर्शकों के बीच अपनी पहचान बना ली है। टीवी सीरियल के अलावा उन्होंने कई रियलिटी शो और फिक्शन धारावाहिक में भी काम किया है।

Kritika Kamra Biography in Hindi

नामकृतिका कामरा
जन्म25 अक्टूबर 1988
जन्म स्थानबरेली, उत्तर प्रदेश
उम्र36 साल
माता का नामकुमकुम कामरा
पिता का नामरवि कामरा
जातिखत्री
शिक्षानेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी
भाईराहुल कामरा
व्यवसायअभिनेत्री
शौकडांस करना, किताबें पढ़ना

Kritika Kamra Biography, Early Life और Education

कृतिका कैमरा का जन्म 25 अक्टूबर 1988 को बरेली, उत्तर प्रदेश में हुआ था। उनके पिता पेशे से डॉक्टर थे और मां एक ख्यात फर्म में काम करती थीं। कृतिका को बचपन से ही नृत्य करने और संगीत सुनने का शौक था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई कानपुर के सेंट जोसेफ स्कूल से पूरी की।

कक्षा 7 के बाद कृतिका ने आगे की पढ़ाई दिल्ली पब्लिक स्कूल से किया। उच्च शिक्षा के लिए उन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूट आफ फैशन टेक्नोलॉजी में दाखिला लिया, लेकिन पढ़ाई अधूरा छोड़कर टीवी धारावाहिक में काम करने लगी। कृतिका सबसे पहले अर्शिया की भूमिका में यहां के हम सिकंदर टीवी सीरियल में नजर आईं।

हालांकि उन्हें टीवी इंडस्ट्री में पहचान बालाजी टेली फिल्म प्रोडक्शन की ‘कितनी मोहब्बत है’ टीवी सीरियल से मिली। इसमें कृतिका कामरा ने आरोही शर्मा का किरदार निभाया था। इसके बाद उनकी अगली टीवी सीरियल सोनी टीवी पर प्रसारित हुई, जिसका नाम था ‘कुछ तो लोग कहेंगे’। इस टीवी सीरियल से कृतिका घर-घर में जानी पहचानी जाने लगी।

Kritika Kamra Jivni
Kritika Kamra Jivni

कृतिका कामरा सीरियल एवं रियलिटी शो

कृतिका कामरा ने अब तक कई टीवी सीरियल और रियलिटी शो में काम किया है। 2008 में उन्होंने यहां के हम सिकंदर टीवी सीरियल में पहली बार काम किया। उसके बाद कृतिका ने 2009 में कितनी मोहब्बत है सीजन 1 में आरोही का किरदार निभाया और यहां से उन्हें प्रसिद्धि मिली।

  • 2022 – कैसी ये यारियां में अनु का किरदार
  • 2020 – बैचलर नंबर 1 में श्रुति का किरदार
  • 2018 – दिल ही तो है में नूर का किरदार
  • 2016 – कुछ तो लोग कहेंगे
  • 2015 – रिपोर्टर्स
  • 2014 – एम टीवी वेब्बड, झलक दिखला जा
  • 2011-13 – कुछ तो लोग कहेंगे
  • 2010-11 – कितनी मुहब्बत है (सीजन -दो)
  • 2010 – गंगा का धीरज, जरा नचके दिखा
  • 2009-10 – प्यार का बंधन
  • 2009 – कितनी मुहब्बत है (सीजन -एक)
  • 2008 – यहाँ के हम सिकंदर

Kritika Kamra Controversy

कृतिका शर्मा का विवादों से भी काफी गहरा नाता रहा है। वह अपने संबंधों को लेकर काफी चर्चा में रही हैं। वह इंडस्ट्री में आने के साथ ही करण कुंद्रा के साथ अपने संबंधों को लेकर काफी चर्चा में रह चुकी हैं। यहां तक कि करण कुंद्रा के साथ उनकी शादी तक की अपवाह फैलाई गई थी।

लोगों द्वारा कृतिका कामरा और करण कुंद्रा की जोड़ी को काफी पसंद किया जाने लगा। हालांकि काफी समय साथ रहने के बाद दोनों के बीच दूरियां बढ़ गई और यह जोड़ी टूट गई। इसके बाद कृतिका का नाम सिद्धार्थ बिजुपुरिया के साथ जुड़ा और कुछ दिनों बाद ही कृतिका ने इस संबंध को स्वीकार कर लिया। हालांकि यह रिश्ता भी डेढ़ साल से ज्यादा नहीं चल पाया और अब दोनों अलग-अलग रह रहे हैं।

कृतिका ने शॉर्ट फिल्मों में भी किया है काम

टीवी सीरियल और धारावाहिक के अलावा कृतिका कामरा ने कुछ शॉर्ट फिल्मों में भी अपने किया है। ड्राई ड्रीम्स, बेस्ट गर्लफ्रेन्ड, फ्रेंड जोन्ड’ फिल्मों को वेब पर रिलीज किया गया है। बेस्ट गर्लफ्रेन्ड में कृतिका और विक्रान्त की जोड़ी को लोगों का काफी प्यार मिला था।

कृतिका कामरा को दो पुरस्कार मिल चुके हैं

अभिनेत्री कृतिका कामरा को अबतक दो पुरस्कार मिल चुके हैं। कृतिका ने अपना करियर मॉडलिंग से शुरू किया था। उन्हें टीवी की क्वीन के नाम से भी जाना जाता है। बता दें कि वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं।

  • 2012 – इंडियन टेली अवार्ड – सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री (महिला)
  • 2010 – इंडियन टेली अवार्ड – सर्वश्रेष्ठ फ्रेश न्यू फेस (फीमेल)
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now