राष्ट्रीय न्यूट्रीशन प्रोग्राम के तहत आह्वाहन फाउंडेशन ने 500 बच्चों को न्यूट्रीशन किट बांटा

राष्ट्रीय न्यूट्रीशन प्रोग्राम के तहत आह्वाहन फाउंडेशन ने 500 बच्चों न्यूट्रीशन किट बांटा

आह्वाहन फाउंडेशन की ओर से राष्ट्रीय न्यूट्रीशन प्रोग्राम का आयोजन सूथियाना नोएडा के सरकारी स्कूल के प्रांगण में सम्पन्न हुआ। धर्मेंद्र चौहान जी, चौहान बिल्डर्स और आलोक जी ने आह्वान फाउंडेशन को आश्वासन दिया है कि वे हमेशा उनके राष्ट्रीय न्यूट्रीशन प्रोग्राम को सपोर्ट करते रहेंगे।

राष्ट्रीय न्यूट्रीशन प्रोग्राम के तहत आह्वाहन फाउंडेशन ने 500 बच्चों न्यूट्रीशन किट बांटा

हमारे मुख्य अतिथि के रूप में मैनेजिंग डायरेक्टर धर्मेंद्र चौहान जी चौहान बिल्डर, ठाकुर आलोक सिंग जी, सतीश शर्मा जी, हवलदार अर्जन सिंग जी उपस्थित रहे। राष्ट्रीय न्यूट्रीशन प्रोग्राम के तहत 500 बच्चों को न्यूट्रीशन किट बांटा गया।

न्यूट्रीशन किट में आटा, दाल, मूंगफली, नमक, चने आदि पदार्थ शामिल थे। इसमें नीतेश कुमार, ब्रज किशोर प्रधान (आह्वान फाउंडेशन के फाउंडर), विनायक भट्ट (सप्तर्षि एस्ट्रोलॉजी), विकास शर्मा, जयवीर चौधरी, अनूप पांडे जी का योगदान रहा।

यह भी पढ़ें -   कोरोना संक्रमण: केंद्र की चेतावनी के बाद एक्शन में यूपी सरकार, नोएडा में धारा 144

बता दें कि भारत में दिनों दिन गरीब लोगों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसके मुख्य कारणों में देश में रोजगार का अभाव भी है। बढ़ती आबादी की जरूरतों को पूरा करने के लिए देश में बहुत ज्यादा संख्या में रोजगार सृजन की आवश्यकता है। वहीं गरीब लोगों की मदद के लिए देश के कई एनजीओ भी समय-समय पर आगे आते रहते हैं।

आह्वान पाउंडेशन भी उन्हीं में से एक है। नियमित अंतराल पर आह्वाहन फाउंडेशन द्वारा गरीब बच्चों और लोगों की भोजन इत्यादि बांटा जाता है। आह्वान पाउंडेशन का यह कार्य बहुत ही सराहनीय है।

यह भी पढ़ें -   "भारतीय उच्च शिक्षा में महिलाएँ: चुनौतियाँ एवं अवसर" विषय पर वेब संगोष्ठी का होगा आयोजन