तो ये है निरहुआ की असली पत्नी, जानें कौन । Who is real wife of Nirahua

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर भोजपुरी फिल्मों के सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ (Dinesh Lal Yadav (Nirahua) real wife) और उनकी को-स्टार आम्रपाली दुबे को लेकर अक्सर चर्चाओं का दौर गर्म रहता है। कई लोग आम्रपाली दुबे को ही निरहुआ की वाइफ (Nirahua ki wife) बताते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। आज हम आपको बताएंगे भोजपुरी स्टार निरहुआ के असल जिंदगी का राज। आखिर निरहुआ की पत्नी का रहस्य क्या है?

ये है निरहुआ की असली पत्नी

एक हिंदी वेबसाइट में छपी खबर के अनुसार आम्रपाली और निरहुआ की रिलेशनशिप (Dinesh lal Yadav ‘Nirahua’ and Amrapali Dubey relationship) पर दिनेश लाल यादव की मां चंद्रज्योति देवी का कहना है कि दिनेश लाल यादव की शादी साल 2000 में ही कर दी गई थी। दिनेश की वाइफ का नाम (Dinesh Lal Yadav wife name) मंशा है। वो दिनेश के साथ ही मुंबई में रहती हैं। बकौल चंद्रज्योति देवी दिनेश लाल यादव को दो बेटा भी है। एक नाम आदित्य और दूसरे का अमित है। चंद्रज्योति देवी के दोनों पोते अपने माता-पिता के साथ मुंबई में ही रहते हैं।

इस तरह करते थे रियाज

निरहुआ की मां का कहना है कि दिनेश को बचपन से ही गीत-संगीत का शौक था। वो कभी रियाज करने से नहीं चूकता था। निरहुआ भैंस चराते वक्त भी उनकी पीठ पर बैठकर रियाज करता था। दिनेश के पिता चाहते थे कि दिनेश लाल यादव पढ़-लिखकर नौकरी करे, लेकिन दिनेश लाल यादव को एक्टर (Actor Dinesh Lal Yadav ‘Nirahua’) बनने का शौक था।

निरहुआ के पिता ने दो शादियाां की थी

बकौल चंद्रज्योति देवी दिनेश के पिता ने दो शादियां की थी। चंद्रज्योति देवी दिनेश के पिता की दूसरी पत्नी हैं। दिनेश के पिता ने अपनी पहली पत्नी के निधन के बाद दूसरी शादी की थी। पहली पत्नी से दिनेश के पिता को दो बेटियां थीं- सुशीला और आशा। दोनों बहनों की शादी हो चुकी है। चंद्रज्योति देवी ने कहा कि वो दोनों बहनों से ज्यादा व्यवहार नहीं रखती हैं।

इस तरह का है दिनेश का परिवार

दिनेश के अलावा उनके परिवार में माता-पिता के अलावा छोटा भाई परवेश और बहन ललिता है। परवेश मुंबई में ही रहता है जबकि ललिता की शादी हो चुकी है। चंद्रज्योति देवी के मुंबई में नहीं रहने के सवाल पर वो कहती हैं कि वो मुंबई अपने बेटे-बहु के पास आती-जाती रहती हैं। उनका कहना है कि गांव में खेतीबाड़ी है और उसका भी ध्यान रखना है इसलिए वो गांव में ही रहती हैं।

कोलकाता में हुई प्रारंभिक शिक्षा

बता दें कि दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के एक छोटे से गांव टंडवा से ताल्लुक रखते हैं। दिनेश की मां का कहना है कि घर का खर्च निकालने के लिए निरहुआ के पिता अपने परिवार को गांव में ही छोड़कर कोलकाता चले गए थे। दिनेश के पिता कोलकाता में 3,500 रुपए महीने के वेतन पर मजदूरी करते थे। उनके पिता कोलकाता में झोपड़पट्टी में रहते थे।

क्रिकेट से था विशेष लगाव

दिनेश लाल यादव की शुरुआती शिक्षा-दीक्षा कोलकाता में ही हुई। दिनेश ने मलिकपुरा कॉलेज से बीकॉम की पढ़ाई पूरी की। दिनेश को क्रिकेट खेलने का भी शौक था। वो जब भी मैदान में उतरते थे, चौके-छक्के की बरसात कर देते थे।

Recent Posts

मंत्रियों का काम अर्थव्यवस्था सुधारना है न कि सर्कस करना-प्रियंका गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress leader Priyanka Gandhi) ने नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी के…

October 19, 2019

Tejas Fighter Jet: भारत के लिए तेजस क्यों महत्वपूर्ण है? जानिए तेजस की खूबियां

डेस्क। लड़ाकू विमान तेजस (Tejas Fighter Jet) पूर्ण रूप से स्वदेशी लड़ाकू विमान है। तेजस को हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड ने…

October 18, 2019

2019 के लिए शांति का नोबेल पुरस्कार इथोपिया के पीएम अबी अहमद को मिला

नई दिल्ली। 2019 साल के लिए नोबेल पुरस्कार (Nobel Peace Prize 2019) इथोपिया पीएम अबी अहमद अली को मिला। उन्हें…

October 11, 2019

Pakistan in Punjab! केंद्र सरकार ने सेना और बीएसएफ को जारी किया रेड अलर्ट

नई दिल्ली। पाकिस्तान (Pakistan in Punjab) द्वारा चीन निर्मित ड्रोन के जरिए भारत में खालिस्तान समर्थक के पास हथियार भेजा…

September 26, 2019

Rajnath Singh on POK: ‘अब बात सिर्फ पीओके पर होगी’

पटना। पीएम मोदी रविवार को अमेरिका के ह्यूस्टन में आयोजित Howdy Modi कार्यक्रम के गवाह बने। पीएम मोदी ने ह्यूस्टन…

September 23, 2019

गले में खराश की समस्या को दूर करने के लिए अपनाएं यह टिप्स

डेस्क। क्या आप गले में खराश की समस्या से परेशान हैं। सर्दियों के मौसम में गले में खराश होना आम…

September 21, 2019

This website uses cookies.

Read More