तकिए पर सोना और बैठना पड़ेगा बड़ा महंगा, आज ही जान लें ये बातें

तकिए पर सोना अच्छा या बुरा?

तकिए पर सोना और बैठना आपको बड़ा महंगा पड़ सकता है। आप अक्सर बड़े बुजुर्गों से ये कहते सुना होगा कि तकिए पर सोना और बैठना अच्छा नहीं होता है। लेकिन आजकल के जेनरेशन के लिए यह बातें ज्यादा मायने नहीं रखते हैं। आजकल के जेनरेशन इन बातों को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

कई बार हम लोग अपने माता-पिता और बड़े बुजुर्गों की बातों को नहीं मानते हैं। लेकिन आपको बता दें कि बड़े बुजुर्गों के बार-बार टोकने के बावजूद यदि आप तकिए पर बैठने की आदत नहीं छोड़ते हैं तो यह आपके लिए बहुत ही नुकसानदायक होता है। यह इस बात का संकेत होता है कि आप अपने भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं।

कई बार ऐसा होता है कि हम लोग कठिन परिश्रम करते हैं लेकिन उसका परिणाम हमें अच्छा नहीं मिलता है। इमानदारी से किए गए कार्यों में भी यदि आपको अच्छा फल नहीं मिल रहा है तो आप निश्चित रूप से कोई ना कोई गलती जरूर कर रहे हैं। आइए जानते हैं उन गलतियों के बारे में जिन्हें आपको नहीं करना चाहिए।

तकिए पर सोना या बैठना

तकिए पर सोना या बैठना अच्छा नहीं माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि तकिए पर सोने से मां लक्ष्मी नाराज होती है और आपके जीवन में आर्थिक रूप से परेशानियां उत्पन्न होने लगती है। तकिया पर बैठने से आप कर्ज के बोझ तले दबे चले जाते हैं और धीरे-धीरे कर्ज के जाल में फंस जाते हैं और आप की आर्थिक हालत खराब हो जाती है।

तकिया पर बैठने को लेकर शास्त्रों में इस बात का उल्लेख है कि जो व्यक्ति तकिए पर आराम फरमाने के लिए बैठता है वह अपनी जिंदगी के साथ खिलवाड़ कर रहा होता है। व्यक्ति को स्वास्थ्य से संबंधित परेशानियां होने लगती है और आर्थिक समस्या तथा आभाव उस व्यक्ति के जीवन का अभिन्न अंग बन जाता है।

कर्ज में होती है बढ़ोतरी

जो व्यक्ति आदतन तकिए पर बैठता है वह कर्ज के बोझ तले धीरे-धीरे दबने लगता है। उस व्यक्ति के जीवन में कर्ज में बढ़ोतरी होने लगती है और पूरा जीवन उस कर्ज को उतारने में ही बीत जाता है। इसलिए भूल कर भी कभी भी तकिया पर बैठना या सोना नहीं चाहिए। ऐसा करने से धन की देवी मां लक्ष्मी आप से नाराज हो सकती हैं।

सिर दर्द की शिकायत रहना

यदि आप तकिया पर सोते हैं तो यह दूसरे व्यक्ति के लिए भी बुरा साबित होता है। जब कोई दूसरा व्यक्ति उस तकिए पर अपना सिर रखकर के सोता है तो वह व्यक्ति अक्सर बीमार रहने लगता है और उसका सिर दर्द हमेशा होता रहता है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now