बॉलीवुड सिनेमा

बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का 71 साल की उम्र में निधन

मुंबई। हाल ही में बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर और सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद अब बॉलीवुड को एक और झटका लगा है। बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का कार्डियक अरेस्ट के चलते निधन हो गया। वे 71 साल की थीं। मुंबई में उन्होंने अंतिम सांस ली। पिछले कुछ दिनों से वो बीमार चल रही थीं। सरोज खान का निधन बॉलीवुड के लिए किसी सदमा से कम नहीं है।

गुरुवार देर रात सरोज खान की तबीयत अचानक बिगड़ गई। उन्हें मुंबई के बांद्रा के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। सरोज खान को सांस की तकलीफ थी। उन्हें 20 जून को गुरु नानक हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। उनका कोविड-19 टेस्ट भी किया गया जो निगेटिव आया है। उनका अंतिम संस्कार मुंबई के मलाड में शुक्रवार को किया जाएगा।

बता दें कि सरोज खान बॉलीवुड के प्रख्यात कोरियोग्राफर थे। उन्होंने अपने फिल्मी जीवन में 2000 से ज्यादा गानों की कोरियोग्राफी की। उन्होंने देवदास में फिल्म के डोला-रे-डोला गाने की कोरियोग्राफी की थी। इस गाने के लिए सरोज खान को नेशनल अवॉर्ड भी मिला था। वो तीन बार नेशनल अवॉर्ड की विजेता रह चुकी थीं।

बॉलीवुड में शोक की लहर –

Related Post

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने सरोज खान के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे दुखद समाचार मिला कि लेजेंड्री कोरियोग्राफर सरोज खान हमारे बीच नहीं रही हैं। उन्होंने डांस को इतना आसान बना दिया था कि मानो हर कोई डांस कर सकता है। इंडस्ट्री के लिए ये बड़ा नुकसान है। उनकी आत्मा को शांति मिले।

बॉलीवुड एक्टर एक्टर अनुपम खेर ने भी सरोज खान के निधन पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा – डान्स की मल्लिका सरोजखान जी अलविदा। आपने कलाकारों को ही नहीं बल्कि पूरे हिन्दुस्तान को बहुत ख़ूबसूरती से सिखाया कि “इन्सान शरीर से नहीं, दिल और आत्मा से नाचता है।” आपके जाने से नृत्य की एक लय डगमगा जाएगी। मैं निजी तौर पर ना सिर्फ़ आपको बल्कि आपकी मीठी डांट को भी बहुत मिस करूँगा।

Share
Published by
Santosh Suman

Recent Posts

मांसपेशियों में ऐठन को सर्दियों में करें इस तरह से दूर, जानें उपाय

सर्दी का मौसम आते ही चेहरे और त्वचा पर झुर्रियां आने लगती है। इस मौसम…

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से होगा कुशीनगर का विकास, पीएम ने किया उद्घाटन

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kushinagar International Airport) का उद्घाटन किया।…

पालक के फायदे जानेंगे तो रोज खाएंगे पालक, जानिए पालक के 5 फायदों को

पालक के फायदे बहुत होते हैं। हरी सब्जियों में पालक का सेवन सबसे अच्छा माना…

This website uses cookies.

Read More