धर्मक्षेत्र

सपने में नाग नागिन देखना – जानें ऐसे सपने आने का मतलब

सपने में कई बार में साँप देखते हैं। कई बार में साँप को जोड़ा भी दिखाई देता है। सपने में नाग नागिन को जोड़ा देखना एक तरह का शुभ सपना माना जाता है। स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में साँप देखना कोई बुरी बात नहीं होती है। सपने में साँप को देखना शुभ माना जाता है।

वैसे तो सपना किसी भी चीज का आ सकता है। सपनों पर हमारा कोई जोर नहीं होता है। सपने में जानवरों के साथ-साथ पक्षी, देवी-देवता, मंदिर और ना जानें क्या-क्या देखते हैं। सपना देखने के बाद अक्सर लोगों के मन विचार आता है कि जो भी सपना उन्होंने देखा है उसका क्या मतलब है? लोगों के मन में देखे गए सपनों को लेकर अक्सर भय ही रहता है।

सपने में बिल्ली देखना हो या फिर सपने में छिपकली देखना हो, सभी मामलों में लोगों ने अंदर एक  भय बना रहता है कि ना जानें इन सपनों का क्या मतलब है? ऐसे सपने उन्हें क्यों आए। क्या उनकी जिंदगी में कहीं कुछ बुरा हो नहीं होना वाला है? इस सपनों को लेकर लोग इतना डर जाते हैं कि वे सिर्फ इन सपनों के बारे में ही सोचते रहते हैं। लेकिन बता दें कि हर सपना बुरा हो, ऐसा नहीं होता है। कुछ सपना बुरा और कुछ सपना अच्छा भी होता है।

दुनिया में कई प्रकार के साँप पाए जाते हैं। दुनिया में साँपों की इतनी प्रजातियाँ हैं कि उन्हें अबतक ठीक ढंग से गिना नहीं जा सका है। भारत में दुनिया के सबसे जहरीले साँपों में से एक किंग कोबरा पाया जाता है। वैसे तो साँप का नाम सुनते ही मन में डर समा जाता है। लेकिन यदि साँप सपने में दिखता है या फिर साँप को जोड़ा दिखता है तो डरने की जरूरत नहीं, यह सपना शुभ माना जाता है।

Related Post
सपने में नाग नागिन देखना – Sapne me Naag Nagin Dekhna

सपने में यदि नाग नागिन का जोड़ा दिखाई देता है और वह एक-दूसरे से प्यार करता हुआ दिखाई दे तो इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में सच्चा प्यार आने वाला है। पति-पत्नी के बीच सच्चा प्यार होगा और दोनों एक-दूसरे का साथ जिंदगी भर देंगे।

सपने में नाग नागिन को देखने का मतलब होता है कि भगवान शंकर का आशीर्वाद आप दोनों के ऊपर है। सपने में नाग नागिन दिखे तो यह सपना किसी को नहीं बताना चाहिए। ऐसा सपना काफी संवेदनशील होता है।

सपने में साँप का जोड़ा या नाग नागिन का जोड़ा दिखने पर शिव जी के मंदिर में जाकर भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए। भगवान की शरण में जाने के बाद आपके मन में ऐसे सपनों को लेकर जो भी बुरे ख्याल आ रहे थे, वह दूर हो जाएंगे।

यदि लगातार तीन दिनों तक सपने में सांप का जोड़ा या नाग नागिन का जोड़ा दिखाई देता है तो शिव जी के सामने बैठकर महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से जीवन की सभी परेशानियाँ दूर हो जाती है। आपकी जिंदगी में हमेशा खुशियाँ बनी रहती है।

Share
Published by
Himanshu Suman

Recent Posts

सुबह खाली पेट गुड़ खाने के क्या फायदे होते हैं? जानिए गुड़ से संबंधित अन्य जानकारी

Health Tips: सर्दियों में गुड़ खाने की परंपरा हमारे यहां होती है। लोगों का मानना…

पालक का जूस पीने के होते हैं कई अनगिनत फायदे, जानकर होगा आश्चर्य

पालक का जूस का सेवन करने से कई लाभ होते हैं। पालक में ऐसे पोषक…

Akshay Kumar Mother, Father, Sister and Wife के बारे में जानें

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने अपने अभिनय से हमेशा दर्शकों का दिल जीता है। अक्षय…

This website uses cookies.

Read More