स्वप्न शास्त्र

सपने में कुत्ता को इस अवस्था में देखना होता है अशुभ, क्या आपने भी देखा?

Dream Science : सपने में कुत्ता देखना कई बार शुभ होता है तो कई बार यह अशुभ होता है। हालांकि सपने में कुत्ता देखना शुभ होगा या अशुभ यह कुत्ते की अवस्था पर निर्भर करता है। यह निर्भर करता है कि आप ने कुत्ते को किस अवस्था में सपने में देखा है। कई ऐसे सपने होते हैं जिन्हें देखने के बाद हमें बहुत खुशी मिलती है। हर सपने का मतलब अलग अलग होता है।

जीवन में कुछ ऐसे भी सपने हम देखते हैं जिन्हें देखने के बाद हमारे अंदर चिंता, डर समा जाता है। हम मन ही मन सोचने लगते हैं हमें इस प्रकार का सपना क्यों आया? ऐसे सपने आने का क्या मतलब हो सकता है? इसी प्रकार सपने में कुत्ता को देखना कई प्रकार की घटनाओं का संकेत होता है। आइए जानते हैं कि सपने में कुत्ता देखना कैसा होता है और इसका क्या मतलब होता है?

1. यदि सपने में कोई कुत्ता रोता हुआ दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपको कोई बुरा समाचार प्राप्त होने वाला है। वैसे भी कुत्ता का रोना बुरा संकेत माना जाता है और आपको स्वप्न में यदि यह रोता हुआ दिखाई देता है तो यह भविष्य में किसी को शुभ समाचार की प्राप्ति का संकेत हो सकता है।

2. यदि कोई कुत्ता आपको स्वप्न में काटता है तो इसका मतलब होता है कि जो भी समस्याएं आपके जीवन में चली आ रही है, उसका अंत होने का समय आ गया है। इस सपने का यह भी मतलब होता है कि अभी आपका बुरा वक्त खत्म नहीं हुआ है इसलिए आपको थोड़ा संभल कर चलना चाहिए।

3. सपने में यदि कोई डॉग किसी बिल्ली का पीछा करते हुए दिखता है तो यह सपना अशुभ सपना होता है। ऐसे सपने देखने का मतलब होता है कि आपके अपने प्रेम संबंधों में असफलता हाथ लगने वाली है। आपको प्रेम संबंधों में निराशा हाथ लग सकता है।

4. कुतों के झुंड को लड़ते हुए देखने का मतलब है कि आपको अपने विरोधियों से हार का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा सपना आना अशुभ माना जाता है। यह संकेत देता है कि यदि कोई आपका विरोधी है तो उससे जीतने के लिए या उसको सबक सिखाने के लिए आपको कड़ी मेहनत करना होगा।

5. सपने में यदि कुत्ता आपको गुस्से में दिखाई देता है तो इस एक बुरा सपना होता है। ऐसे सपने आने का मतलब है कि आपको कोई भरोसेमंद व्यक्ति धोखा दे सकता है। आपका किसी अपने से विवाद भी हो सकता है। इसलिए यदि आपको ऐसा सपना आया है तो थोड़ा सतर्क होकर रहे और कोई भी गुप्त बात किसी खास अपनों को भी ना बताएं।

6. यदि किसी व्यक्ति को एक साथ कई डॉग दिखाई दे तो यह इस बात का संकेत होता है कि आपके परिवार को आपकी जरूरत है। यदि आप अपने परिवार से दूर हैं तो उनके पास जाना चाहिए। यदि आपका अपने परिवार को अनबन हो चुकी है तो उसे जल्द से जल्द खत्म करें और अपने परिवार के पास रहे और उनकी सहायता करें।

7. यदि सपने में आपको प्रसन्न मुद्रा में कोई कुत्ता दिखाई देता है तो इसका मतलब होता है कि आपकी दोस्ती किसी भरोसेमंद व्यक्ति से होने वाली है। कुत्ते को अत्यंत ही वफादार माना जाता है। ऐसे में प्रसन्न मुद्रा में कुत्तों का सपने में देखना संकेत होता है कि कोई ऐसा व्यक्ति आपके जीवन में आने वाला है जिस पर आप आंख बंद कर भरोसा कर सकते हैं।

8. सपने में यदि कोई कुत्ता आपके इच्छा अनुसार काम कर रहा है तो यह सपना बहुत ही शुभ माना जाता है। ऐसे सपने आने का मतलब होता है कि आने वाले समय में आपके दोस्त और दुश्मन दोनों ही आपके अनुसार चलेंगे। यदि किसी दोस्त या शत्रु से आपका रिश्ता खराब चल रहा है तो वह जल्द ही ठीक हो जाएगा।

9. सपने में यदि आपने कुत्तों के बच्चों को देखा है तो यह संकेत होता है कि आपको आपके काम में बाधा मिल सकती है। आपके कई ऐसे काम हो सकते हैं जो बनते-बनते बिगड़ जाएं। इसलिए ऐसा सपना यदि आपको आता है तो आप सतर्क हो जाएं और जितना बेहतर हो सके उतने ही बेहतर तरीके से अपने काम को करें।

10. सपने में यदि आपको कोई कुत्ता पीछा करता हुआ दिखाई देता है तो यह इस बात का संकेत होता है कि आप अपने जीवन में उलझे हुए हैं। आप अपनी बिगड़ी हुई जीवनशैली से उलझे हुए हैं और उन से पीछा छुड़ाना चाहते हैं। इसके साथ-साथ आप इन स्थितियों का सामना करने से डरते हैं। ऐसे में आपको खुद को यह बताना चाहिए कि यह स्थिति एक न एक दिन बदल जाएगी और आपको लगातार इसे बेहतर बनाने के लिए काम करना चाहिए।


देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं। खबरों का अपडेट लगातार पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।


Share
Published by
Huntinews India

Recent Posts

सपने में लोहा चोरी होना शुभ या अशुभ, जानिए मतलब

कोरोना काल के बाद कई जगहों पर रोजगार का संकट पैदा हो गया है। ऐसे… Read More

सपने में घर में चोरी होना शुभ होता है या अशुभ, जानिए वास्तविक मतलब

सोते समय हम क्या सपना देखेंगे इसका अंदाजा हमें नहीं होता है। सपने हमलोग अचानक… Read More

अरविंद अकेला कल्लू की शादी उनके मंगेतर के साथ हो गई, लेकिन इस अभिनेत्री के साथ मना रहे हैं शादी मुबारक

भोजपुरी सिनेमा के अभिनेता अरविंद अकेला कल्लू ने बनारस की रहने वाली अपनी मंगेतर शिवानी… Read More

सपने में सांप का डसना होता है इस बात का संकेत, हो जाएं सतर्क

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपनों का फल हमें अवश्य प्राप्त होता है। हालांकि हर सपनों… Read More

This website uses cookies.