Sapne me Chand Dekhna : सपने में चांद देखना होता है शुभ या अशुभ?

Sapne me Chand Dekhna

Sapne me Chand Dekhna : सपने में कई बार हम लोग कुछ विचित्र चीजें देखते हैं जिसे देखने के बाद अक्सर हम डर जाते हैं। कुछ सपने देखने के बाद अच्छा भी लगता है और कुछ सपने बहुत ही बुरे और डरावने होते हैं। स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में चांद देखना (Sapne me Chand Dekhna) शुभ और अशुभ दोनों तरह के परिणाम देते हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

ऐसा माना जाता है कि सपने में चांद देखना (Sapne me Chand Dekhna) इस बात का संकेत होता है कि आपके जीवन में कोई ना कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। असल जीवन में आपको बहुत लाभ होने वाला है। आपको व्यापार में या किसी काम में मुनाफा मिल सकता है और धन लाभ हो सकता है। सपने में चांद देखना (Sapne me Chand Dekhna) किस बात का संकेत होता है कि आपके ऊपर किस्मत मेहरबान है और जो भी प्रयास आप कर रहे हैं उसमें सफलता मिलने की पूरी संभावना है।

चांद को शीतलता का प्रतीक माना जाता है। इसके अलावा चांद भगवान शिव के ललाट पर भी स्थित है। इसलिए सपने में चांद देखना (Sapne me Chand Dekhna) ज्यादातर स्थितियों में शुभ माना जाता है। आइए जानते हैं कि सपने में चांद अलग-अलग स्थितियों में दिखने का क्या मतलब होता है?

Sapne me Chand Dekhna – सपने में चांद देखना

सपने में आधा चांद देखना

Sapne me Chand Dekhna

यदि कोई व्यक्ति सपने में आधा चांद देखता है तो इसका अर्थ है कि उसे व्यापार में लाभ होने वाला है। यदि कोई व्यक्ति अपने करियर को लेकर परेशान है और उसे सपने में अर्धचंद्र दिखाई पड़ता है तो इसका मतलब है क्योंकि परेशानियां अब खत्म होने वाली है। जो लोग बेरोजगार हैं उन्हें रोजगार मिल सकता है। यह सपना इस बात का संकेत देता है कि आप कारोबार के सिलसिले में यात्रा भी कर सकते हैं।

सपने में पूर्णिमा का चांद देखना

पूर्णिमा का चांद बहुत ही अच्छा और सुखद होता है। यह देखने में भी काफी सुंदर दिखता है। सपने में पूर्णिमा का चांद देखना है इस बात का संकेत होता है कि आपके जीवन में कई महत्वकांक्षाएं पूरी होने वाली है। आपने जो सोच रखा था और आप जिस चीज के लिए मेहनत कर रहे थे, उस काम में आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

यह सपना इस बात का भी संकेत देता है कि परिवार के लोगों के साथ आपका समय बीतेगा। घर परिवार में जो भी वाद-विवाद हैं, उन्हें आप दूर करने की कोशिश कर सकते हैं। इसमें आपको सफलता मिलेगी। सपने में पूर्ण चांद का दिखना इस बात का संकेत होता है कि आप विदेश यात्राएं भी कर सकते हैं।

चंद्रमा को ज्योतिष शास्त्र में माता से जोड़कर देखा जाता है। ऐसे में सपने में चांद देखना इस बात का संकेत होता है कि मां के साथ आपके संबंधों में सुधार आएगा और मां की सेहत में भी अच्छे बदलाव आएंगे।

चांद और बादल एक साथ देखना

यदि आप सपने में चांद को बादलों के बीच देखते हैं तो इसका मतलब है कि आप की कोई ख्वाहिश है जो पूरी नहीं हो पा रही है। आप जो कुछ भी पाना चाहते हैं उसमें आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए इस प्रकार के सपने आने पर आपको कोशिश करना चाहिए कि आप अपने जीवन में कुछ बदलाव लाएं। ऐसा करने से आपको सफलता प्राप्त हो सकती है।

सपने में लाल चांद देखना

Sapne me Chand Dekhna

रात में किसी भी लाल वस्तु को देखना कई बार डरावना होता है। सपने में लाल चांद देखना अशुभ माना जाता है। सपने में लाल चांद देखने का मतलब है कि आपके जीवन में वाद विवाद बढ़ सकता है। आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं। इसलिए सपने में लाल चांद देखने के बाद आपको सतर्क रहना चाहिए। किसी भी वाद-विवाद से बचना चाहिए।

सपने में टूटा हुआ चांद देखना

कई बार ऐसा होता है कि सपने में एक साथ दो चांद दिखाई देते हैं। यह दो चांद ना होकर बल्कि चांद का टुकड़ा नजर आता है तो यह सपना अच्छा नहीं माना जाता है। सपने में चांद का टुकड़ा देखना इस बात का संकेत होता है कि आपके जीवन में प्लेस उत्पन्न हो सकता है और परिवार में कलह की स्थिति बन सकती है।

यह सपना इस बात का भी संकेत देता है कि आने वाले समय में आपकी सेहत में बुरा बदलाव देखने को मिल सकता है। आपकी तबीयत खराब हो सकती है। इसलिए ऐसा सपना आने पर आपको अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है। आप किसी भी स्थिति में अत्यधिक प्रतिक्रिया व्यक्त ना करें। इससे आप वाद-विवाद से बचे रहेंगे।

डिस्क्लेमर – यह जानकारी मान्यताओं पर आधारित है। इस विषय पर हन्ट आई न्यूज कोई भी दवा नहीं करता। हमारा उद्देश्य सिर्फ आपको जानकारी उपलब्ध करवाना है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now