दिल्ली-एनसीआर

दिल्ली-एनसीआर में ठंड के बीच बारिश, और सताएगी दिल्ली वालों को ठंड

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और आसपास के एनसीआर इलाकों जैसे, नोएडा, गाजियाबाद में बारिश ने सुबह-सुबह लोगों की मुश्किलें और बढ़ा दी। बारिश की वजह से दिल्ली-एनसीआर में ठंड और बढ़ गई है। बता दें कि 1 जनवरी को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री था।

भारत के अन्य राज्यों जैसे- पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश में 3 से लेकर 5 जनवरी तक मौसम विभाग ने गरज और ओलावृष्टि के साथ जोरदार बारिश की संभावना भी जताई है। इससे पूर्वी भारत में भी ठंड बढ़ने की आशंका जताई गई है। बिहार, उत्तर प्रदेश में पहले से ठंड ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है।

2 जनवरी को सुबह-सुबह हुई बारिश के बाद राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में ठंड में बढ़ोतरी होने की संभावना है। ऐसे में लोगों के जनजीवन पर बुरा असर पड़ सकता है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में 2 जनवरी को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहेगा।

दिल्ली में कब-कब तापमान न्यूनतम रहा

बता दें कि दिल्ली में 1 जनवरी को कुछ स्थानों पर न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री दर्ज किया गया था। यह इस सीजन का सबसे कम तापमान था। इससे पहले दिल्ली में 2006 में सबसे कम 0.2 डिग्री सेल्सियस तापमान था। इसके बाद 2013 में 6 दिसंबर को 1.9 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया था।

Related Post

शुक्रवार को दिल्ली के सफदरगंज वेधशाला में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री दर्ज किया गया था। दिल्ली में अबतक का सबसे कम तापमान 16 जनवरी 1935 में दर्ज किया गया था। 16 जनवरी 1935 में दिल्ली का तापमान माइनस 0.6 डिग्री दर्ज किया गया था।

Share
Published by
Huntinews Team

Recent Posts

सुबह खाली पेट गुड़ खाने के क्या फायदे होते हैं? जानिए गुड़ से संबंधित अन्य जानकारी

Health Tips: सर्दियों में गुड़ खाने की परंपरा हमारे यहां होती है। लोगों का मानना…

पालक का जूस पीने के होते हैं कई अनगिनत फायदे, जानकर होगा आश्चर्य

पालक का जूस का सेवन करने से कई लाभ होते हैं। पालक में ऐसे पोषक…

Akshay Kumar Mother, Father, Sister and Wife के बारे में जानें

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने अपने अभिनय से हमेशा दर्शकों का दिल जीता है। अक्षय…

This website uses cookies.

Read More