मन की बात में बोले पीएम मोदी, कोरोना से जंग में जनता का रोल अहम

मन की बात

नई दिल्ली। रविवार 26 अप्रैल को पीएम मोदी ने मन की बात में जनता को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में देश की जनता के जज्बे को सलाम किया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ वास्तविक लड़ाई देश की जनता लड़ रही है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

पीएम मोदी ने मन की बात में जनता को संबोधित करते हुए कहा कि हम भाग्यशाली हैं कि पूरा देश और देश का हरेक नागरिक इस लड़ाई का सिपाही है। देश के सभी नागरिक इस लड़ाई को लड़ रहा है और इसका नेतृत्व कर रहा है। पूरा देश में एक लक्ष्य और एक दिशा की तरफ आगे बढ़ रहा है।

पीएम मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकारों की भी प्रसंशा की। पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश की राज्य सरकारें इस महामारी से निपटने में बहुत अधिक सक्रिय भूमिका निभा रही है। स्थानीय प्रशासन मिलकर इस लड़ाई में अपनी-अपनी जिम्मेदारी निभा रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत जैसा विशाल देश जो विकास के लिए भूखा है और गरीबी के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है, उसके पास सिर्फ कोरोना वायरस से लड़ने का विकल्प है। पीएम मोदी ने विश्वास जताते हुए कहा कि मुझे विश्वास है कि भविष्य में जब भी महामारी के बारे में चर्चा होगी तो संक्रमण के खिलाफ भारतीय लोगों द्वारा संचालित लड़ाई को हमेशा याद किया जाएगा।

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 26 हजार से पार हो गई है। वायरस से अबतक 824 लोगों की मौत हो चुकी है। 5 हजार 804 मरीज कोरोना बिमारी से अबतक ठीक हो चुके हैं। वहीं विश्व में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगभग 29 लाख हो चुका है। दुनियाभर में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या 2 लाख से ज्यादा हो गया है। 8 लाख 22 हजार से ज्यादा लोग पूरी दुनिया में इस बिमारी से ठीक हो चुके हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now