धर्मक्षेत्र

कबूतर का पंख मिलना बना सकता है करोड़पति, जानिए टोटके

घर में कबूतर का आना बहुत ही शुभ माना जाता है। कई बार ऐसा होता है कि घर में कबूतर अपनी घोंसला बना लेते हैं। यदि आपके घर में कबूतर ने घोंसला बना लिया है तो यह अच्छा संकेत नहीं माना जाता है। लेकिन कबूतर का पंख मिलना आपको करोड़पति बना सकता है। आइए जानते हैं कबूतर के पंख के आसान टोटके के बारे में।

हमारे आसपास सकारात्मक और नकारात्मक दोनों तरह की ऊर्जा मौजूद होती है। इसका हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। लेकिन शास्त्रों में कई ऐसे पक्षियों के बारे में बताया गया है जिनके घर में आने से खुशहाली आता है। यही पक्षियों में से एक है कबूतर।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कबूतर का पंख मिलना अच्छा और शुभ माना जाता है। कबूतर का पंख आपको धनलाभ बना सकता है। यदि आप कबूतर के पंख के उपाय करते हैं तो आपके जीवन में धन की कमी कभी नहीं होगी।

कबूतर के पंख के टोटके

यदि कबूतर आपके घर में आती है तो पंख छोड़ कर चली जाती है तो यह बहुत ही शुभ माना जाता है। इस पंख को सफेद या लाल रंग के कपड़े में लपेट कर मन में माँ लक्ष्मी का ध्यान करते हुए उसके ऊपर लाल धागा लपेटें। फिर से अलमारी या तिजोरी में रख दें।

इस बात का ध्यान रखें कि इसे ऐसी जगह पर रखें जहां पर किसी बाहरी व्यक्ति की नजर उसपर न पड़े। इस उपाय को करने से आपके जीवन में कभी भी पैसों की कोई कमी नहीं होगी। घर में हमेशा धन की बरकत बनी रहेगी। मां लक्ष्मी की कृपा से हमेशा धन लाभ होता रहेगा।

कर्ज दूर करने के उपाय

यदि आप कर्ज से परेशान हैं या फिर आपका पैसा कहीं पर काफी दिनों से अटका हुआ है तो कबूतर के तीन पंखों को घर के अलग-अलग कोने में रखें। इसके साथ-साथ कबूतर का एक पंख अपने लिविंग रूम के दक्षिणी कोने में रखें। ऐसा करने से घर में हमेशा सुख-शांति बनी रहेगी और जीवन में आपके हमेशा समृद्धि में वृद्धि होगी।

पति पत्नी के बीच विवाद करें दूर

यदि पति पत्नी के बीच अक्सर झगड़े होते रहते हैं तो कबूतर के पंख को बेडरूम के पूर्वी कोने में रखना चाहिए। इस उपाय से घर में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर होती है। पति-पत्नी के बीच प्रेम बढ़ता है और घर का रुका हुआ धन भी वापस मिलता है।

डिस्क्लेमर – यह जानकारी मान्यताओं पर आधारित है। इसके बारे में विशेष जानकारी के लिए हमेशा संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।


देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं। खबरों का अपडेट लगातार पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।


Share
Published by
Ratna Priya

Recent Posts

सपने में सांप का डसना होता है इस बात का संकेत, हो जाएं सतर्क

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपनों का फल हमें अवश्य प्राप्त होता है। हालांकि हर सपनों… Read More

गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा कैसे करें? जानें उचित तरीका

गुरुवार को विष्णु पूजा करने से जीवन में आर्थिक तंगी खत्म होती है। माँ लक्ष्मी… Read More

बुधवार को किस देवता की पूजा की जाती है? जानिए व्रत करने के फायदे और नियम

हमारे धर्म शास्त्रों में प्रत्येक दिन को किसी ना किसी देवता को समर्पित किया गया… Read More

ATM PIN Full Form – ATM पिन का फुलफॉर्म क्या होता है?

ATM PIN Full Form in Hindi - आज हम लोग जानेंगे कि एटीएम के पिन… Read More

This website uses cookies.