Paytm Whatsapp को टक्कर देने के लिए पेटीएम लाएगी मैसेजिंग सर्विस

नई दिल्ली। व्हाट्सएप आज दुनिया की सबसे बड़ी मैसेजिंग सर्विस है। करोड़ो लोग भारत में इसका उपयोग करते है। लेकिन अब खबर आ रही है कि भारत की वॉलट कंपनी Paytm Whatsapp को टक्कर देने के लिए मैसेजिंग एप लाने की तैयारी में है। Paytm Whatsapp को धूल चटाने के मकसद से पेटीएम अगस्त महीने के अन्त तक अपना मैसेजिंग सर्विस लॉन्च करेगी। बता दें कि पेटीएम में चीन की कंपनी अलीबाबा और जपानी तकनीक कंपनी सॉफ्टबैंक ने पैसा लगाया है।

पेटीएम के इस नई सर्विस में यूजर चैटिंग के अलावा ऑडियो, वीडियो के साथ-साथ फोटो भी शेयर कर सकेंगे। हालांकि आधिकारिक रूप से कंपनी के तरफ से अभी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालांकि जानकारों के अनुसार कंपनी इस प्रकार के सर्विस को लॉन्च करने के लिए पिछले तीन महीने से कार्य कर रही है।

बता दें कि भारत व्हाट्सएप का सबसे बड़ा बाजार है। इस समय पूरी दुनिया में व्हाट्सएप को करीब एक अरब लोग इस्तेमाल करते हैं। फरवरी में व्हाट्सएप के को-फाउंडर ब्रियान एक्शन ने सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद से मुलाकात की थी और भारत के डिजिटल कॉमर्स के विजन में योगदान करने के लिए मैसेजिंग एप के इस्तेमाल करने के तरीकों पर चर्चा की थी।

Show comments

This website uses cookies.

Read More