कैंसर पीड़ित पाक महिला ने की सुषमा स्वराज से वीजा की अपील

pakistaniwoman, appeal,pakistani-woman-appeal-medical visa-sushma-swaraj

नई दिल्ली। पाकिस्तान की एक कैंसर पीड़ित महिला ने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मेडिकल वीजा की अपील की है। इस्लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास ने दोनों देशों के बीच ताजा स्थिति और बिगड़तों का हवाला देकर वीजा की अपील ठुकरा दी। बता दें कि इस महिला का नाम फैजा तनवीर है और बेहद गंभीर टयूमर अमेलोब्लस्टोमा से ग्रस्त है।

Read Also: चीन की नई चाल, भारत में अपने नागरिकों को जारी की एडवाइजरी

बता दें कि कल बुरहान के बरसी पर भी पाकिस्तानी सेना के तरफ से भारतीय क्षेत्र में गोलीबारी की गई जिसमें भारत के एक जवान और उनकी पत्नी की मौत हो गई थी। दोनों कश्मीर में छुट्टियां मनाने आए थे। पाकिस्तानी सैनिकों ने भारत के आबादी वाले क्षेत्रों और शहरों को निशाना बनाकर गोलीबारी की। बाद में भारत के तरफ से जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक और कई अातंकी ठिकानों को नष्ट किया गया।

यह भी पढ़ें -   नीति आयोग ने जारी किया नया आंकड़ा, चिदंबरम भड़के, कहा- भंग किया जाए आयोग

Read Also: आतंकी बुरहान की बरसी पर कश्मीर में कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा बंद

पाकिस्तानी महिला फैजा तनवीर गाजियाबाद स्थित इंद्रप्रस्थ डेंटल कॉलेज आना चाहती है और इसके उन्होंने 10 लाख रूपए भी दे चुकी है। हालांकि खबरों के मुताबिक भारतीय दूतावास ने तनवीर की मां से कहा है कि अगर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज इस संबंध में अगर सुषमा स्वराज को पत्र लिखते हैं तो उन्हें मेडिकल वीजा मिल सकता है।

यह भी पढ़ें -   विवाद के बीच चीन की धमकी, जमीन की हिफाजत के लिए जंग भी मंजूर

Read Also: दुनिया का चौथा सबसे खतरनाक देश है पाकिस्तान, जानें कितने नंबर पर है भारत

जब फैजा को कोई रास्ता नहीं नजर आया तो उसने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्विट कर वीजा मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की। फैजा ने विदेश मंत्री को टैग करते हुए लिखा, ”पाकिस्तानी हूं और अमेलोब्लस्टोमा से पीड़ित हूं। इंडिया आना चाहती हूं और हाफ पेमेंट भी कर दिया है। प्लीज मैम, मेरी जिंदगी बचा लीजिए।’

यह भी पढ़ें -   अफगानिस्तान के मस्जिद में फिदायीन हमला, 29 की मौत

 

यह भी पढ़े: इस्राइल में पीएम मोदी का भव्य स्वागत, मोदी बोले- ‘आई’ फॉर ‘आई’

डोकलम विवाद: भारत ने दी चीन को नसीहत, कहा- कूटनीति ने हल निकालें दोनों देश

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्विटरगूगल प्लस पर फॉलो करें