विचार

लॉकडाउन के नौवें दिन देश से पीएम मोदी ने मांगा रात 9 बजे… 9 मिनट

मार्च महीनें से भारत में फैले कोरोना वायरस ने समूचे देश और दुनिया में अपना डर बना रखा है, वहीं इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए पीएम मोदी ने 24 मार्च से देश में लॉकडाउन जारी किया है। इस लॉकडाउन में हर भारतवासी अपने-अपने घरों में कैद हैं। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की सुबह देशवासियों के नाम एक वीडियो संदेश जारी किया है।

ये तीसरी बार है जब प्रधानमंत्री ने देशवासियों से सीधे बात की है। इस संदेश के जरिए पीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे के कारण देश में लगाए गए 21 दिनों के लॉकडाउन का आज नौवां दिन है। तीसरी बार प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना के अंधकार को प्रकाश की ताकत से हराने की जरूरत है। उन्होनें कहा कि कोई भी भारतवासी इस संकट के दौर में अपने आप को इस अकेला न समझें। हमें 130 करोड़ देशवासियों के महासंकल्प को नई ऊंचाइयों पर ले जाना है।

वीडियो संदेश के जरिए प्रधानमंत्री ने लोगों से रविवार को रात नौ बजे नौ मिनट तक दीया जलाने की अपील की है। इसका मकसद एकजुटता का संदेश देने से है। कोरोना के खिलाफ जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज जब हर कोई घर में है, तो लोग सोच रहे हैं कि वो अकेले कैसे लड़ाई लड़ेंगे। आपके मन में ये प्रश्न आता होगा कि कितने दिन ऐसे काटने पड़ेंगे। हम अपने घर में जरूर हैं, लेकिन हम सब में से कोई अकेला नहीं है। 130 करोड़ देशवासियों की सामूहिक शक्ति हर व्यक्ति के साथ है।

अपने इस अपील के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 5 अप्रैल को रात 9 बजे लोग अपने घरों की लाइट बंद कर अपने घरों से बाहर आएं और दरवाजे या बॉलकनी पर खड़े होकर दीया जलाएं, मोमबत्ती जलाएं या अपने फोन का टॉर्च जलाएं। इस शक्ति के जरिए हम ये संदेश देना चाहते हैं कि देशवासी इस विकट समस्या में एकजुट है।


देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते हैं और यूट्यूब पर Subscribe भी कर सकते हैं।

Share
Published by
Pushpanjali Sharma

Recent Posts

वट सावित्री व्रत के दिन यह कथा पढ़कर मिलेगा आपको विशेष लाभ

वट सावित्री व्रत विवाहित महिलाओं द्वारा किया जाता है। वट सावित्री व्रत के जरिए सुहागिन…

शुक्रवार को करें इन देवियों की पूजा, धन संपत्ति और प्रेम का मिलेगा वरदान

शुक्रवार को पूजा करने का विशेष विधान है। शुक्रवार के दिन मां दुर्गा की पूजा…

Kangana Ranaut की नौवीं फ्लॉप फिल्म बनी धाकड़, 6 दिन में कमाए इतने करोड़

कंगना रनौत की किस्मत इन दिनों उनका साथ नहीं दे रही है। कंगना ने बड़ी…

कभी ईद कभी दीवाली पर लग सकता है ग्रहण, क्या शहनाज गिल कर रही है फिल्म छोड़ने की प्लानिंग?

सूत्रों के मुताबिक, सलमान खान ने शहनाज को समझाया और कहा कि वह फिल्म कभी…

This website uses cookies.

Read More