दिल्ली में कोरोना- मोहल्ला क्लिनिक का एक और डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली में कोरोना

नई दिल्ली। भारत में कोरोना के बढ़ते मामले के बीच राजधानी दिल्ली में मोहल्ला क्लिनिक के एक और डॉक्टर कोरोना वायरस की चपेट में आ गया है। कोरोना के बढ़ते मामले के बाद दिल्ली प्रशासन ने मोहल्ला क्लिनिक में इलाज कराने गए लोगों को 15 दिनों के अपने घरों में क्वारनटीन में रहने का निर्देश दिया है। बता दें कि भारत में अबतक कोरोना के 1409 मामले सामने आ चुके हैं और 41 लोगों की मौत हो चुका है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

खबरों के मुताबिक, डॉक्टर उत्तर पूर्वी दिल्ली के बाबरपुर इलाके में पॉजिटिव हुआ है। जिसके बाद प्रशासन ने नोटिस जारी कर कहा है कि जो भी मरीज या लोग 12 मार्च से 20 मार्च तक इस मोहल्ला क्लिनिक में इलाज के लिए आए थे, वो सभी 15 दिनों तक अपने घरों में सबसे अलग रहें।

बाबरपुर इलाके में मोहल्ला क्लिनिक डॉक्टर में कोरोना से मिलते-जुलते सिम्टम्स मिले थे। जिसके बाद डॉक्टर के स्वास्थ्य की जांच की गई जिसमें डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव निकला। जिसके बाद डॉक्टर और उनके परिवार के सभी सदस्यों को आइसोलेट किया गया और इलाज कराने आए लोगों को अपने घरों में 15 दिनों के लिए सबसे अलग (क्वारनटीन) रहने का निर्देश दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले भी उत्तर पूर्वी दिल्ली के ही मौजपुर में एक मोहल्ला क्लिनिक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। वह डॉक्टर एक महिला के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हो गया था। महिला दुबई से लौटी थी। डॉक्टर ने बाद में अपनी पत्नी और बेटी को भी कोरोना से संक्रमित कर दिया। जिसके बाद दिल्ली के सभी मोहल्ला क्लिनिक को दो दिनों के लिए बंद कर दिया गया था।

दिल्ली में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 100 के पार कर गई है। वहीं देशभर में कोरोना वायरस से 1400 से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं। अबतक कोरोना से 41 लोगों की मौत हो चुकी है और 142 लोग कोरोना की जंग जीत कर स्वस्थ हो चुके हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now