माँ दुर्गा की फोटो और मूर्ति – Maa Durga Photos, Images and Wallpaper

माँ दुर्गा की फोटो फीचर इमेज

माँ दुर्गा की मूर्ति और फोटो – Maa Durga Photos and HD Images : शारदीय नवरात्र का पर्व बड़े ही धूमधाम से भारतवर्ष में मनाया जाता है। शारदीय नवरात्रि में माता दुर्गा की पूजा देश के कोने-कोने में की जाती है। इसे विजयादशमी के नाम से भी जाना जाता है। शारदीय नवरात्र पर लोग एक-दूसरे को विजयादशमी की शुभकामनाएं भी देते हैं। कहा जाता है कि इसी दिन भगवान राम ने रावण पर विजय प्राप्ति के लिए माँ भगवती दुर्गा की पूजा-अर्चना की थी। माता के आशीर्वाद से भगवान राम ने रावण पर विजय प्राप्त की थी।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Maa Durga Photos and HD Images

माता के अनेक रूपों की पूजा शारदीय नवरात्र में की जाती है। माता दुर्गा देवी के नौ रूपों में सति, साध्वी, शूलधारिणी, चंद्रघंटा, भवानी, महेश्वरी, वैष्णवी, चामुंडा, लक्ष्मी, चंडमुंडविनाशिनी, कुमारी, कालरात्रि, नारायणी, भद्रकाली, विष्णुमाया, कात्यानी प्रमुख हैं। इस नवरात्रि में हम लेकर आए हैं माता दुर्गा के नौ रूपों के अलग-अलग वॉलपेपर और माँ दुर्गा की फोटो और इमेज। इसे आप नवरात्रि के महापर्व पर डाउनलोड करके अपने प्रियजनों को विजयादशमी की शुभकानाएं भेज सकते हैं।

माँ दुर्गा की फोटो और वॉलपेपर इमेज यहाँ डाउनलोड करें

माँ दुर्गा की फोटो को भक्त अपने मोबाइल वॉलपेपर, कंप्यूटर वॉलपेपर के रूप में प्रयोग करते हैं। नवरात्रि के पावन अवसर पर भक्तजन अपने लैपटॉप, मोबाइल, कंप्यूटर की स्क्रीन पर माँ दुर्गा की फोटो या इमेज लगाने के लिए ऑनलाइन माँ दुर्गा के वॉलपेपर और फोटो को खोजते हैं। यहां पर आप माँ दुर्गा की एचडी इमेज डाउनलोड करके अपने मोबाइल, लैपटॉप की स्क्रीन पर लगा सकते हैं।

माँ दुर्गा की फोटो डाउनलोड करें
माँ दुर्गा की फोटो डाउनलोड
माँ दुर्गा की इमेज और वॉलपेपर डाउनलोड करें

शारदीय नवरात्र के दिन माता के अलग-अलग रूपों की पूजा अलग-अलग दिनों में की जाती है। नवरात्र में पूरे नौ दिनों तक माता का दरबार भक्तों से सजा रहता है।

माँ भगवती दुर्गा इमेज और वॉलपेपर
माँ भगवती दुर्गा इमेज और वॉलपेपर

माँ अपने भक्तों पर प्रसन्न होने के बाद अनंत कृपा प्रदान करती हैं। माता अपने भक्तों पर जल्द ही प्रसन्न हो जाती हैं। सच्चे मन और हृदय से माँ भगवती की पूजा करने से माँ अपने भक्तों की सदा मुसीबतों से रक्षा करती हैं।

माँ दुर्गा की इमेज
Maa Durga HD Image
Maa Durga Latest Image
Maa Durga with Mahisasur
Maa Durga Photo with Lion
माँ दुर्गा की फोटो और इमेज.jpg
Durga Ma Beautiful Photo
Maa Durga Emotional Photo

नवरात्र के मौके पर भक्तजन माता की पूजा-अर्चना के लिए पहले से ही तैयारियाँ शुरू कर देते हैं। माँ की पूजा के दौरान कई तरह के कार्यक्रम और संगीत और नृत भी किया जाता है। गुजरात में नवरात्र के मौके पर डांडिया खेला जाता है।

Durga Mata Image

माँ भगवती दुर्गा की पूजा उत्तर भारत में मुख्य तौर पर की जाती है। भारत के अलग-अलग क्षेत्रों में माता को अलग-अलग नामों से पूजा जाता है। माँ भगवती दुर्गा के सभी नौ स्वरूपों के पूजन से भक्तों को उनकी असीम कृपा प्राप्त होती है और उनके हर बिगड़े काम बन जाते हैं।

Beautiful Image of Maa Durga
दुर्गा माता मोबाइल कंप्यूटर लैपटॉप वॉलपेपर डाउनलोड

नवरात्र के मौके पर देश में अलग-अलग हिस्सों में माता के सभी स्वरूपों की पूजा की जाती है। इस अवसर पर कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया जाता है। अयोध्या में हर साल विजयादशमी के मौके पर भव्य रामलीला का आयोजन किया जाता है।

माँ दुर्गा का एचडी वॉलपेपर इमेज
माँ दुर्गा का एचडी वॉलपेपर इमेज
Maa Durga Photo in HD
Maa Durga Navratri Image
Ma Durga Ambe Photo
Mata Ambe ki Photo
Mata Durga Photo with Mahisasur
Ma Bhagwati Durga ki Photo
Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now