उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश में आज रात 10 बजे से लॉकडाउन, जानें क्या खुला रहेगा और क्या बंद

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए संपूर्ण लॉकडाउन किया जा रहा है। लॉकडाउन आज (10 जुलाई) रात 10 बजे से लागू होगा। इस दौरान केवल अस्पताल और जरूरी सामान की दुकानें ही खुली रहेंगी। इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। लॉकडाउन शुक्रवार रात 10 बजे 13 जुलाई की सुबह 5 बजे तक रहेगा।

उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामलों को नियंत्रित करने की कोशिश के तहत राज्य के मुख्य सचिव राजेंद्र तिवारी ने लॉकडाउन का आदेश जारी किया है। इस दौरान सभी शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के बाजार, हाट, गल्ला मंडी और कार्यालय बंद रहेंगे। केवल आवश्यक सेवाएँ ही खुली रहेंगी।

रेलवे और मालवाहक गाड़ियों पर रोक नहीं

55 घंटों के इस लॉकडाउन के दौरान मालवाहक वाहनों पर कोई रोक नहीं रहेगी। राष्ट्रीय राजमार्गों और राजकीय राजमार्गों पर वाहनों की आवाजाही पहले की तरह जारी रहेगी। रेलवे का संचालन पहले की तरह ही होगा।

उत्तर प्रदेश सरकार के आदेश के अनुसार, 11 से 12 जुलाई तक सफाई और स्वच्छता एवं स्वच्छ पेयजल आपूर्ति के लिए वृहद अभियान चलाया जाएगा। हालांकि इस अभियान में शामिल कर्मियों पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। निर्माण कार्यों की भी अनुमति है। इस दौरान एक्सप्रस-वे, बड़े पुल और सड़कों से जुड़े सभी निर्माण कार्य जारी रहेंगे।

Related Post
10 हजार से ज्यादा एक्टिव केस यूपी में

उत्तर प्रदेश में कोरोना के 10,373 एक्टिव केस हैं। बीते 24 घंटों में 1, 248 नए मामले राज्य में सामने आए हैं। यूपी में ठीक होने वाले लोगों की संख्या 21,127 है। राज्य में कोरोना से अबतक 862 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य में अबतक 10,36,106 सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। बता दें कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले राजधानी लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद में सामने आए हैं। नोएडा से सटे दिल्ली में हालात बेकाबू होने के चलते यहां पर सतर्कता बरती जा रही है।

Share
Published by
Huntinews Team

Recent Posts

संतरा खाने के फायदे – इम्यूनिटी बढ़ाए और मौसमी बीमारियों से बचाए

Benefits of Eating Orange - संतरा खाने के कई फायदे होते हैं। संतरा को फल…

मांसपेशियों में ऐठन को सर्दियों में करें इस तरह से दूर, जानें उपाय

सर्दी का मौसम आते ही चेहरे और त्वचा पर झुर्रियां आने लगती है। इस मौसम…

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से होगा कुशीनगर का विकास, पीएम ने किया उद्घाटन

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kushinagar International Airport) का उद्घाटन किया।…

This website uses cookies.

Read More