ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम डे/नाइट टेस्ट खेलने को तैयार: गांगुली

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की कमान अपने हाथ मे लेने के बाद भारत में पिंक बॉल टेस्ट की शुरुआत कराने वाले अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने रविवार को यह साफ कर दिया कि टीम इंडिया अब विदेशों में भी डे-नाइट टेस्ट खेलने को तैयार है। बीसीसीआई के अध्यक्ष और पूर्व भारतीय कप्तान गांगुली ने मीडिया के सामने कहा कि टीम इंडिया अब ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के खिलाफ भी डे नाइट टेस्ट खेलने को तैयार है।

बता दें कि भारतीय टीम ने इससे पहले बीते साल नवंबर में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। रविवार को बीसीसीआई की दूसरी शीर्ष परिषद की मीटिंग थी, जिसमें यह फैसला लिया गया। इस फैसले के बाद अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने मीडिया के साथ यह बात साझा की।

इससे पहले सौरभ गांगुली ने जब बीसीसीआई में अध्यक्ष पद की कमान संभाली थी तब बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज का आखिरी मैच (कोलकाता टेस्ट) डे-नाइट टेस्ट के रूप में बदलवाने में उन्होंने ही अहम योगदान निभाया था। गांगुली ने पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली को इसके लिए राजी किया था और फिर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को पिंक बॉल टेस्ट खेलने के लिए मना लिया।

ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान होगा डे-नाइट टेस्ट

भारत इस साल होने वाले ऑस्ट्रेलियाई दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलेगा। बीसीसीआई सूत्रों ने रविवार को यह जानकारी दी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कुछ समय पहले कहा था कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलने के लिए तैयार है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया, भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान दिन-रात्रि टेस्ट खेलने की संभावना है।

भारतीय टीम ने भारत में अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स में खेला था और इस मुकाबले में आसान जीत दर्ज की थी। पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज के पहले कप्तान कोहली ऑस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट खेलने पर सहमति जताई थी।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने मीडिया के सामने यह साफ कर दिया कि, भारत ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के खिलाफ डे/नाइट टेस्ट खेलने को तैयार है। तब भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा था, हम चुनौती के लिए तैयार हैं- फिर चाहे यह गाबा हो या एमसीजी… यह हमारे लिए मायने नहीं रखता।

उन्होंने कहा था कि यह किसी भी टेस्ट सीरीज का बेहद रोमांचक हिस्सा बन गया है और हम दिन-रात टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं। भारत ने 2018-19 में एडिलेड में दिन-रात्रि टेस्ट खेलने का ऑस्ट्रेलिया का अनुरोध ठुकरा दिया था और इसके बाद अनुभव की कमी का हवाला दिया था।

Show comments

This website uses cookies.

Read More