भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, कोरोना के बीच एलओसी पर आतंकी ठिकाने तबाह

नई दिल्ली। शुक्रवार को भारतीय सेना ने पाकिस्तान स्थित आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया। एक तरफ जहां पर पूरा विश्व कोरोना वायरस की चपेट में है। वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान इस मुश्किल घड़ी में भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तान की तरफ से लगातार भारत के जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में घुसपैठ कराने की नाकाम कोशिश की जा रही है। शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने फिर से जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में संघर्ष विराम का उलंघन करने की कोशिश की जिसका जवाब सेना ने दिया।

भारतीय सेना ने इस संघर्ष विराम के उल्लंघन का कड़ा जवाब देते हुए पाकिस्तान स्थित कई आतंकी लांच पैड को तबाह कर दिया। सेना की तरफ की गई जवाबी कार्रवाई में 4 आतंकी पैड को पूरी तरह से तबाह कर दिया गया। पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम के उल्लंघन के बाद भारतीय सेना ने पाक स्थित चौकियों पर जोरदार जवाबी कार्रवाई की और कई चौकियों को तबाह कर दिया।

सूत्रों के अनुसार, भारतीय सेना के इस जवाबी कार्रवाई में आतंकी लॉंच पैड के साथ-साथ भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद नष्ट हुए हैं। कार्रवाई में पाकिस्तान की तरफ से भारी नुकसान की खबर है। भारतीय सेना ने इस कार्रवाई में भारी हथियारों का उपयोग किया और सीमा पार स्थित आतंकी लांच पैड और गोला-बारूद के जखीरे को पूरी तरह से नष्ट कर दिया।

रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में पाकिस्तान द्वारा किए गए अकारण संघर्ष विराम उल्लंघन के जवाब में भारतीय सेना ने कार्रवाई की। इस दौरान सेना के जवानों ने आतंकवादी लॉन्च पैड को निशाना बनाया। इस जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सीमा में स्थित दुश्मनों को भारी नुकसान हुआ है। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कई आतंकी ठिकानों पर हमला कर उसे तहत-नहस कर दिया है।’

बता दें कि भारत इस समय कोरोना वायरस से जंग लड़ रहा है। भारत सहित दुनिया के कई देश कोरोना वायरस संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित हैं। लेकिन ऐसे समय में भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है और लगातार भारतीय सीमा में घुसपैठ करवाने की कोशिशें कर रहा है।

Show comments

This website uses cookies.

Read More