वेशभूषा

चेहरे की झुर्रियों को इन आसान तरीकों से भगाएं दूर, बढ़ेगी चेहरे की चमक

चेहरे की झुर्रियों को आसान तरीकों से दूर कर सकते हैं। बढ़ती उम्र के साथ शरीर में कई तरह के बदलाव होते हैं। इन बदलावों का असर हमारे चेहरे पर भी पड़ता है। ऐसे में चेहरे की झुर्रियों से छुटकारा पाने के लिए लोगों के द्वारा कई तरीके अपनाए जाते हैं। आइए आज जानते हैं कि चेहरे की झुर्रियों को कैसे आसान तरीकों से दूर कर सकते हैं।

महिलाओं में खुद को जवान दिखाने को लेकर अलग ही तरह का क्रेज होता है। ऐसा कहा जाता है कि किसी भी महिला की उम्र नहीं पूछना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि महिलाएं इस बारे में कभी भी सच बताना नहीं चाहती। ऐसे में यदि किसी महिला के चेहरे पर झुर्रियां आने लगती है तो वह काफी परेशान हो जाती है।

महिलाओं को चेहरे पर झुर्रियां पसंद नहीं होते। यदि आपके चेहरे पर भी झुर्रियां आने लगे हैं तो कुछ तरीकों को अपनाकर चेहरे की झुर्रियों को खत्म कर सकते हैं। इस आर्टिकल में आज जानेंगे कि चेहरे की झुर्रियों को किस प्रकार ठीक कर सकते हैं।

चेहरे की झुर्रियों को कैसे ठीक करें?

फेशियल मसाज से मिल सकती है राहत

चेहरे की त्वचा काफी नाजुक होती है। ऐसे में इनकी देखभाल की जरूरत शरीर के अन्य भागों के मुकाबले ज्यादा होती है। अपने फेस की त्वचा को टाइट रखने के लिए फेशियल मसाज का सहारा ले सकते हैं। ब्यूटी पार्लर में इस काम के लिए आपसे मोटी रकम ली जा सकती है। ऐसे में घर पर ही खुद से फेशियल मसाज करके चेहरे की त्वचा को हाइड्रेट कर सकते हैं। इससे चेहरे की झुर्रियां धीरे-धीरे कम होने लगेंगे।

स्क्रबिंग से करें झुर्रियां दूर

फेशियल मसाज के साथ-साथ यदि आप स्क्रबिंग भी करते हैं तो इससे चेहरा चमकने लगता है। चेहरे की त्वचा टाइट होती है और धीरे-धीरे झुर्रियां घटने लगती है। इसलिए ब्यूटी पार्लर जाने के स्थान पर नेचुरल तरीके से घर पर ही स्क्रबिंग करके झुर्रियों से छुटकारा पा सकते हैं।

तनाव लेना बंद करें

तनाव की वजह से भी कई बार चेहरे पर झुर्रियां उत्पन्न हो जाती है। ऐसे में चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए भले ही बात चाहे छोटी हो या बड़ी, तनाव लेना बंद करें। तनाव लेने से ना सिर्फ मानसिक बल्कि शारीरिक बदलाव भी होने लगते हैं। इसी की वजह से चेहरे पर झुर्रियां आने लगती है। हमेशा खुश रहने की कोशिश करें और कोई भी घटना यदि आपके साथ होती है तो उसे हमेशा पॉजिटिव नजरिए से देखें।

भरपूर नींद लें

सही और भरपूर नींद लेना स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभदायक होता है। आजकल की भागदौड़ वाली जिंदगी में 8 घंटे की नींद लेना थोड़ी मुश्किल है। लेकिन हमेशा इस बात की कोशिश करनी चाहिए कि जितना संभव हो सके नींद पूरी कर लें।

तनाव मुक्त होकर नींद लेने से स्वास्थ्य और शरीर पर सकारात्मक असर पड़ता है। काम करने के साथ-साथ खाने-पीने और सोने का टाइम टेबल भी समय से करना चाहिए। ऐसा करने से इसका प्रभाव आपकी त्वचा पर स्पष्ट रूप से दिखता है।


देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं। खबरों का अपडेट लगातार पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।


Share
Published by
Ratna Priya

Recent Posts

सपने में सांप का डसना होता है इस बात का संकेत, हो जाएं सतर्क

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपनों का फल हमें अवश्य प्राप्त होता है। हालांकि हर सपनों… Read More

गुरुवार को भगवान विष्णु की पूजा कैसे करें? जानें उचित तरीका

गुरुवार को विष्णु पूजा करने से जीवन में आर्थिक तंगी खत्म होती है। माँ लक्ष्मी… Read More

बुधवार को किस देवता की पूजा की जाती है? जानिए व्रत करने के फायदे और नियम

हमारे धर्म शास्त्रों में प्रत्येक दिन को किसी ना किसी देवता को समर्पित किया गया… Read More

ATM PIN Full Form – ATM पिन का फुलफॉर्म क्या होता है?

ATM PIN Full Form in Hindi - आज हम लोग जानेंगे कि एटीएम के पिन… Read More

This website uses cookies.