टेक्नोलॉजी

Google CEO का अकाउंट हैक करने वाले ग्रुप ने फेसबुक को बनाया निशाना

नई दिल्ली। हैकिंग के मामले आजकल लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यूजर्स के बाद अब बड़ी टेक कंपनियां को भी अपने अकाउंट्स को हैकिंग से बचाने में मुश्किल आ रही है। ऐसा ही कुछ दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया साइट फेसबुक के ट्विटर, इंस्टाग्राम और मैसेंजर अकाउंट के हैक होने की खबर है। बता दें कि इससे पहले Google CEO का अकाउंट भी हैक किया जा चुका है।

माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने कन्फर्म किया है कि फेसबुक और फेसबुक मेसेंजर के ऑफिशल ट्विटर अकाउंट्स को हैक कर लिया गया था। इस हैकिंग को हैकिंग ग्रुप अवरमाइन ने अंजाम दिया है। हालांकि अब सभी अकाउंट को री-स्टोर कर लिया गया है।

बता दें कि अवरमाइन ग्रुप इससे पहले Google CEO सुंदर पिचाई, फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और ट्वीटर के सीईओ जैक डॉर्सी का अकाउंट हैक कर चुका है। इसी ग्रुप ने इसी साल जनवरी में यूएस नेशनल फुटबॉल लीक टीम का अकाउंट हैक किया था।

अवरमाइन ने फेसबुक के ट्विटर अकाउंट को हैक करके पोस्ट किया, हाय, हम लोग अवरमाइन हैं। वेल, फेसबुक को भी हैक किया जा सकता है, लेकिन इसकी सिक्योरिटी कम-से-कम ट्विटर से मजबूत है।

फेसबुक ने भी इस हैकिंग की पुष्टि करते हुए कहा है उसके कुछ कॉर्पोरेट सोशल अकाउंट को हैक किया गया था जिन्हें अब री-स्टोर कर लिया गया है, हालांकि ट्विटर ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि किसी थर्ड पार्टी ने उसका अकाउंट हैक किया है।

Share
Published by
Huntinews Hindi

Recent Posts

पालक के फायदे जानेंगे तो रोज खाएंगे पालक, जानिए पालक के 5 फायदों को

पालक के फायदे बहुत होते हैं। हरी सब्जियों में पालक का सेवन सबसे अच्छा माना…

PM Gati Shakti Yojana – प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना क्या है? जानें

प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना (PM Gati Shakti Yojana) की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 13…

APMC full form in Hindi – APMC का फुल फॉर्म क्या होता है?

APMC Full Form in Hindi, APMC Act in Hindi - APMC का फुल फॉर्म Agricultural…

This website uses cookies.

Read More