नहीं रहे मशहूर अभिनेता टॉम ऑल्टर, लंबी बिमारी के बाद निधन

नई दिल्ली। लंबी बिमारी के बाद मशहूर अभिनेता टॉम ऑल्टर की निधन हो गया। उन्हें स्टेज फोर स्किन कैंसर की बिमारी थी। अभिनेता टॉम ऑल्टर ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। 80 से 90 के दशक में वे एक खेल पत्रकार भी रहे।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

उनके परिवार ने एक बयान जारी कर कहा है, दुख के साथ हम अभिनेता, लेखक, निदेशक, पद्मश्री टॉम ऑल्टर के निधन की घोषणा करते हैं। टॉम ऑल्टर शुक्रवार की रात को अपने परिवार की मौजूदगी में इस दुनिया को अलविदा कह गए। हमारा आग्रह है कि इस समय हमारी प्राइवेसी का सम्मान किया जाए।

बता दें कि टॉम मूल रूप से अमेरिकी थे। टॉम का जन्म 1950 में भारत के मसूरी में हुआ था। 70 के दशक में वे पढ़ाई के लिए येल यूनिवर्सिटी गए और पढ़ाई के बाद वापस भारत लौट आए। टॉम ऑल्टर को 2008 में कला और सिनेमा में योगदान के लिए पद्मश्री ने नवाजा गया था। उन्होंने अपना फिल्मी करियर की शुरूआत धर्मेंद्र की फिल्म चरस से की थी।

टॉम ऑल्टर लगातार थियेटर में भी सक्रिय रहे। 1977 में ऑल्टर नसीरुद्दीन शाह के साथ मिलकर मोल्टे प्रोडक्शन के नाम से एक थियेटर का निमार्ण भी किया।

1950 में जन्मे टॉम ऑल्टर एक अमेरिकी भारतीय थे। टॉम जब भारत से अमेरिका पढ़ने गए तो वहां उन्हें मन नहीं लगा। वे बीच में भी भारत वापस आ गए। इसके बाद उन्होंने कई नौकरियां भी की। राजेश खन्ना बनने का सपना लेकर वे पुणे के भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) में दाखिला लिया। यहीं से शुरुआत हुई टॉम के फिल्मी सफर का।

1977 में टॉम ऑल्टर ने कैरोल इवान्स से शादी की। उनके परिवार में पत्नी के अलावा एक बेटा जैमी और बेटी अफशां हैं।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now