पुलवामा में आतंकी हमला, आठ जवान शहीद, 2 आतंकी भी ढेर

eight-militant-passed-away-terror-attack-pulwama

श्रीनगर। शनिवार तड़के जम्मू-कश्मीर को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में आठ जवान शहीद हो गए। शहीद जवानों में राज्य पुलिस और सीआरपीएफ के जवान हैं। हमले में तीन जवानों के जख्मी होने की भी खबर है। फिलहाल आतंकी और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी जारी है। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। इससे पहले भी 10 जुलाई को अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। जिसमें 5 तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई थी।

Read Also: रेप केस में बाबा राम रहीम को विशेष सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दिया

यह भी पढ़ें -   बिहार: एनडीए से अलग हो सकते हैं उपेंद्र कुशवाहा!

जानकारी के मुताबिक, स्वचालित हथियारों से लैस आत्मघाती आतंकियों का एक दल आज सुबह करीब तीन बजे ग्रेनेड दागते और अपने स्वचालित हथियारों से फायरिंग करते हुए किसी तरह जिला पुलिस लाइन परिसर में दाखिल हो गए। फिलहाल पुलिस लाइन परिसर में बंधक जैसी स्थिति नहीं है। सेना के मुताबिक, पुलिस लाइन परिसर से सभी परिवारों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। सेना ने इसे एक आत्मघाती हमला बताते हुए कहा कि सुरक्षाबल ऑपरेशन में जुटे हुए हैं।

बता दें कि पाकिस्तान के तरफ से अक्सर ही सीज फायर का उलंघन किया जाता रहा है। इससे पहले भी 16 जून को कश्मीर के अचबल में हुए आतंकी हमले में 6 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। पुलिसकर्मी रूटीन राउंड पर निकले थे। आतंकियों ने हमले के बाद जवानों के शव के साथ बर्बरता की थी।

यह भी पढ़ें -   आतंकी बुरहान की बरसी पर कश्मीर में कर्फ्यू, इंटरनेट सेवा बंद

Read Also:

जियो फोन की प्री बुकिंग शुरू, ऐसे करें प्री बुकिंग

एक विरासत: आधुनिक भारत के प्रथम राष्ट्रपति भारतरत्न डॉ राजेंद्र प्रसाद


मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्विटरगूगल प्लस पर फॉलो करें


देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं। खबरों का अपडेट लगातार पाने के लिए हमें गूगल न्यूज पर फॉलो करें।