चीन को डोनाल्ड ट्रंप की धमकी, एक-एक मौत का बदला लेगा अमेरिका

डोनाल्ड ट्रंप

नई दिल्ली। देश और दुनिया में कोरोना थमने का नाम नहीं ले रहा है। लोग अपनी और अपनों की जिंदगी बचाने की चाह लिए अपने घरों में कैद हैं। कोरोना की मार झेल रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को धमकी देते हुए कहा है कि यदि कोरोना फैलाने में चीन जिम्मेदार पाया गया तो चीन को इसके नतीजे भुगतने होंगे।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था कहे जाने वाले अमेरिका भी इस वायरस के चलते अब पस्त हो चुका है। चीन से फैले कोरोना ने दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था को भी हिला दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को धमकी दी है कि अगर जांच हुआ और चीन इसका जिम्मेदार पाया गया तो चीन को इसके नतीजे भुगतने होंगे।

खबरों के अनुसार, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को ये धमकी शनिवार को व्हाइट हाउस में संवादाता सम्मेलन दी। राष्ट्रपति ट्रंप ने संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से कहा कि अगर वे (चीन) इस वायरस को जान-बूझकर फैलाया है तो चीन को इसके परिणाम भुगतने होंगे। इस सम्मेलन में एक पत्रकार के पूछे जाने पर राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि कोविड-19 के दुनियाभर में फैलने से पहले तक चीन के साथ उनके संबंध बहुत अच्छे थे।

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘लेकिन फिर अचानक इस वायरस का प्रकोप बढ़ा और इसके पीछे चीन की साजिश है। इसके बारे में सुना तो इससे काफी फर्क आ गया है। ट्रंप से ये भी पूछा गया कि क्या आप चीन से नाराज हैं तो राष्ट्रपति ने इसके जवाब में हां कहा।

राष्ट्रपति ट्रंप ने इस वायरस के चलते अमेरिका और चीन में मरने वालों की संख्या की तुलना करते हुए चीन द्वारा बताए गए आधिकारिक संख्या को लेकर भी संदेह जताते हुए दावा किया कि वहां मरने वाले लोगों की संख्या अमेरिका से कहीं अधिक है। अमेरिका पहले स्थान पर नहीं है। चीन पहले स्थान पर है। मृतकों की संख्या के लिहाज से वे हमसे कहीं आगे हैं। हम उनके आसपास भी नहीं हैं। उन्होंने चीन के मृतकों के आंकड़े को सच्चाई से कोसों दूर बताया।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now