राज्यवार खबरें

दिल्ली एनसीआर समेत देश के कई राज्यों में मोसम ने ली करवट, भारी बारिश

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों समेत दिल्ली-एनसीआर में आज फिर मौसम ने करवट ली। मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली एनसीआर के कई हिस्सों में आज सुबह से ही मौसम में बदलाव देखा गया। साथ ही इलाके में तेज हवा के साथ जमकर बारिश हुई। कई इलाकों में ओले भी बरसे। इस कारण दिल्ली में मार्च महीने में रिकॉर्ड तोड़ बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग के जानकारी के अनुसार इलाके में आज सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए थे और न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से एक डिग्री ज्यादा यानि 16.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। वहीं सुबह साढ़े आठ बजे हवा में नमी का स्तर 88 प्रतिशत दर्ज किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक कल भी आसमान पर बादल छाए रहेंगे और ज्यादातर इलाकों में बारिश होने का अनुमान है। बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी ही नहीं बल्कि देश के अन्य हिस्सों में भी बारिश से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बारिश का सबसे ज्यादा प्रभाव किसान तबके पर पड़ रहा है। किसानों को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा  है। राजधानी से सटे पंजाब और हरियाणा के अधिकतर हिस्सों में शनिवार को भी बारिश के चलते कृषि समृद्ध दोनों राज्यों के किसानों की परेशानी बढ़ गई है।


देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते हैं और यूट्यूब पर Subscribe भी कर सकते हैं।

Share
Published by
Pushpanjali Sharma

Recent Posts

वट सावित्री व्रत के दिन यह कथा पढ़कर मिलेगा आपको विशेष लाभ

वट सावित्री व्रत विवाहित महिलाओं द्वारा किया जाता है। वट सावित्री व्रत के जरिए सुहागिन…

शुक्रवार को करें इन देवियों की पूजा, धन संपत्ति और प्रेम का मिलेगा वरदान

शुक्रवार को पूजा करने का विशेष विधान है। शुक्रवार के दिन मां दुर्गा की पूजा…

Kangana Ranaut की नौवीं फ्लॉप फिल्म बनी धाकड़, 6 दिन में कमाए इतने करोड़

कंगना रनौत की किस्मत इन दिनों उनका साथ नहीं दे रही है। कंगना ने बड़ी…

कभी ईद कभी दीवाली पर लग सकता है ग्रहण, क्या शहनाज गिल कर रही है फिल्म छोड़ने की प्लानिंग?

सूत्रों के मुताबिक, सलमान खान ने शहनाज को समझाया और कहा कि वह फिल्म कभी…

This website uses cookies.

Read More