Categories: बिजनेस

कोरोना के बाद पेट्रोल और डीजल ने भी रूलाया, सरकार ने बढ़ाया VAT

नई दिल्ली। देश में कोरोना से बेहाल लोगों को सरकार ने एक और झटका देते हुए पेट्रोल और डीजल पर वैट बढ़ा दिया है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 1.67 रुपए और डीजल की कीमतों में 7.10 रुपए की बढ़ोतरी हो गई है। दिल्ली सरकार ने दिल्ली की जनता को झटका देते हुए तेल पर वैट बढ़ा दिया है।

बता दें कि भारत में कोरोना के तीसरे चरण के लॉकडाउन में कुछ छूट मिलने के साथ ही पेट्रोल और डीजल के दामों में उछाल देखा जा रहा है। सोमवार को चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 3 रुपए और 26 पैसे की बढ़त दर्ज की गई। वहीं डीजल की कीमतों में 2 रुपए 51 पैसे का उछाल आया।

दिल्ली सरकार द्वारा वैट बढ़ाने के बाद मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 1.67 रुपए की बढ़ोतरी के साथ 71.26 रुपए प्रति लीटर हो गया है। डीजल की कीमत दिल्ली में वैट के इजाफे के बाद 7.10 रुपए की बढ़ोतरी के साथ 69.39 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

दिल्ली सरकार ने पेट्रोल पर वैट (VAT) को 27 फीसद से बढ़ाकर 30 फीसद कर दिया गया है। जबकि डीजल पर वैट को करीब दोगुना कर दिया गया है। यह पहले 16.75 फीसद था। दिल्ली सरकार ने इसे अब 30 फीसद कर दिया गया है।

Related Post

गौरतलब है कि पेट्रोल-डीजल को लॉकडाउन के दौरान आवश्यक श्रेणी में रखा गया था। लेकिन लॉकडाउन की वजह से सभी उद्योग बंद रहने के चलते तेल की बिक्री में गिरावट दर्ज की गई थी। हालांकि अब तीसरे लॉकडाउन में मिली छूट से लोगों के आवाक के बाद पेट्रोल के दामों में उछाल आया है।

Share
Published by
Huntinews Team

Recent Posts

संतरा खाने के फायदे – इम्यूनिटी बढ़ाए और मौसमी बीमारियों से बचाए

Benefits of Eating Orange - संतरा खाने के कई फायदे होते हैं। संतरा को फल…

मांसपेशियों में ऐठन को सर्दियों में करें इस तरह से दूर, जानें उपाय

सर्दी का मौसम आते ही चेहरे और त्वचा पर झुर्रियां आने लगती है। इस मौसम…

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से होगा कुशीनगर का विकास, पीएम ने किया उद्घाटन

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kushinagar International Airport) का उद्घाटन किया।…

This website uses cookies.

Read More