Covid-19 Latest Update: फिर मिले नए मरीज, बिहार में कोरोना मरीज 400 के पार

Covid-19 Latest Update

पटना। Covid-19 Latest Update: बिहार में बुधवार को कोरोना के 37 मामले मिलने के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीज 400 के पार हो गई है। बिहार में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 403 हो गई है। बिहार के 38 में से 29 जिलों में कोरोना का संक्रमण फैल चुका है। इससे पहले बिहार में 22 जिले कोरोना से संक्रमित थे।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

बिहार के 29 प्रभावित जिले

बिहार में कोरोना वायरस का पहला मामला 22 मार्च को आया था। यह मामला मुंगेर से था। अबतक सबसे ज्यादा केस मुंगेर में ही है। जिन जिलों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है उनमें, पटना, नालंदा, भागलपुर, बांका, मुंगेर, लखीसराय, बक्सर, सीवान, रोहतास, गोपालगंज, कैमूर, बेगुसराय, अरवल, गया, पूर्वी चंपारण, वैशाली, भोजपुर (आरा), सारण, औरंगाबाद, मधेपुरा, दरभंगा और जहानाबाद शामिल हैं।

बिहार में करोना से दो लोगों की मौत

बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण से अबतक दो लोगों की मौत हो चुकी है। पहली मौत मुंगेर जिले से आए शख्स की हुई थी। पटना एम्स में शख्स को भर्ती कराया गया था। मुंगेर निवासी शख्स की मौत 21 मार्च को हुई थी। बिहार में दूसरी मौत 17 अप्रैल को हुई। एम्स में भर्ती यह मरीज वैशाली जिला का रहने वाला था।

किस जिले में 5 से ज्यादा मरीज

मुंगेर जिला – 92
पटना जिला – 40
बक्सर जिला – 38
नालंदा जिला – 35
रोहतास जिला – 33
सिवान जिला – 30
गोपालगंज जिला – 18
कैमूर जिला – 18
बेगुसराय जिला – 11
भोजपुर (आरा) जिला – 9
औरंगाबाद जिला – 7
गया जिला – 6
भागलपुर जिला – 5
पूर्वी चंपारण जिला – 5
मधुबनी जिला – 5
पश्चिम चंपारण जिला – 5
दरभंगा जिला – 5
अरवल जिला- 4
नवादा जिला – 4
लखीसराय जिला – 4
सारण जिला – 4
जहानाबाद जिला – 4
बांका जिला – 3
वैशाली जिला- 2
मधेपुरा जिला – 1
पूर्णिया जिला – 1
अररिया जिला – 1
शेखपुरा जिला – 1
सीतामढ़ी जिला – 1

Covid-19 Latest Update: देश में मरीजों की संख्या 

देशभर में मरीजों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। भारत में कोरोना के कुल मामले करीब 32 हजार के पास पहुंच चुकी है। कोरोना वायरस से देश में अबतक 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। सक्रिय मामलों की बात करें तो फिलहाल इसकी संख्या करीब 23 हजार का आंकड़ा छूने वाली है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now