राज्यवार खबरें

Corona in Delhi: दिल्ली वालों को फिलहाल नहीं मिलेगी लॉकडाउन में ढील

नई दिल्ली। Corona in Delhi: राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन है। हालांकि पीएम मोदी ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के दौरान कहा था कि 20 अप्रैल से कुछ मामलों में ढील दी जा सकती है। सोमवार 20 अप्रैल को लेकर सभी राज्य अपने-अपने स्तर पर तैयारियों में जुटे हुए हैं। हालांकि दिल्ली वालों को फिलहाल कोई ढील नहीं दी जाएगी। सीएम केजरीवाल ने इसका ऐलान किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली (Delhi) में लगातार कोरोना (Corona) के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है। हालात चिंताजनक हैं। ऐसे में दिल्ली में अगले एक सप्ताह के बाद ढील के बारे में विचार किया जाएगा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि फिलहाल दिल्ली में 20 अप्रैल से होने वाले छूट दिल्ली में लागू नहीं किया जाएगा। दिल्ली सरकार इस विषय पर एक सप्ताह बाद विचार करेगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Corona in Delhi) तेजी से फैल रहा है, लेकिन हालात उतने चिंताजनक नहीं है। उन्होंने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। हालात को देखते हुए लॉकडाउन जरूरी है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में शनिवार को मिले मरीजों में कोरोना के लक्षण नहीं दिखे। उन्हें पता ही नहीं था कि उन्हें कोरोना है और वे कोरोना को लेकर घूम रहे थे। यह ज्यादा चिंताजनक है।

केजरीवाल ने कहा कि फूड सेंटर में जहां पर लोगों को खाना दिया जाता है, उस फूड सेंटर में सभी की रेपिड टेस्टिंग करवाएंगे। साथ ही उस फूड सेंटर के कर्मचारियों और वॉलेंटिअर्स का करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में रोज कन्टेंमेंट जोन बढ़ते जा रहे हैं। दिल्ली में आज के दिन में 77 कन्टेंमेंट जोन्स बन गए हैं।

दिल्ली में कितने केस?

दिल्ली सीएम ने कहा कि जहां पर लोगों ने सरकार की बात मानी, वहां पर कोरोना का एक भी नया केस सामने नहीं आया। लेकिन जहां पर लोग बात नहीं माने वहां पर कुछ कंटेंमेंट जोन में कोरोना का फैला। दिल्ली में करीब 1900 केस हैं और 26 आईसीयू में है और 6 वेंटिलेटर पर हैं। उन्होंने कहा कि अगर लॉकडाउन नहीं होता क्या होता? दिल्ली में फिलहाल लोगों को एक सप्ताह का इंतजार करना पड़ेगा।

Related Post

देश-दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते हैं और यूट्यूब पर Subscribe भी कर सकते हैं।

Share
Published by
Huntinews Hindi

Recent Posts

कटहल के बीज खाने के होते हैं कई फायदे, इसमें छुपा है सेहत का खजाना

Jackfruit Seeds Benefits: कटहल के बीज खाने के कई फायदे होते हैं। कटहल एक सुपरफूड…

Shilpi Raj MMS Video Viral होने के बाद शिल्पी ने किया यह काम, बोली…

भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री (Bhojpuri Film Industry) की जानी-मानी सिंगर शिल्पी राज का एमएमएस वीडियो (Shilpi…

शुक्रवार को क्या दान करना चाहिए? समृद्धि के लिए करें इस चीज का दान

शुक्रवार को दान करना बहुत शुभ माना जाता है। शुक्रवार को दान करने से जीवन…

सुबह-सुबह किन कामों को करने से मिलती है जीवन में सुख समृद्धि और सफलता?

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि और सफलता चाहता है। इसके लिए व्यक्ति कड़ी…

चावल का पानी पीने के होते हैं जबरदस्त फायदे, हमेशा रहेंगे जवान!

चावल के पानी को इस्तेमाल करने से हमारी त्वचा में कोलेजन की मात्रा बढ़ती है।…

This website uses cookies.

Read More