भारत समाचार

भारत में कोरोना के मामले हुए 2 लाख के पार, इतने एक्टिव मरीज हैं भारत में

नई दिल्ली। भारत में कोरोना के बढ़ते मामले सरकार के लिए चिंता का विषय बनती जा रही है। भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2 लाख से पार हो चुकी है। भारत में कुल कोरोना के एक्टिव केस 1 लाख 1 हजार 497 है। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से अबतक 5 हजार 815 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बहुत हैं। देश में कोरोना संक्रमण को मात देकर अबतक 1 लाख 302 लोग ठीक हो चुके हैं।

राज्यों में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहा है

भारत के अलग-अलग हिस्सों में भी कोरोना के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं। भारत के पश्चिमी राज्य महाराष्ट्र में कोरोना के मामले सबसे अधिक हैं। बुधवार को महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 72 हजार की संख्या को पार कर गया है। महाराष्ट्र में कुल कोरोना महामारी के मामलों की संख्या 72 हजार 300 है। राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 38502 है। जबकि 31 हजार 333 मरीज ठीक हो चुके हैं। राज्य में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या 2465 हो चुकी है।

दिल्ली में भी स्थिति बदतर

Related Post

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि देखी जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में बुधवार को अपडेटेड कोरोना मरीजों की संख्या 22 हजार के आंकड़े को पार कर चुकी है। दिल्ली में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 22132 है। दिल्ली में कोविड-19 के 12333 एक्टिव केस हैं जबकि 9243 मरीज ठीक हो चुके हैं। 556 मरीजों की अबतक दिल्ली में मौत हुई है।

बिहार में बढ़ते मामलों के बीच बिहार सरकार का बड़ा फैसला

बिहार में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। बिहार में कुल कोरोना मरीजों की संख्या 4155 है। बिहार में कोरोना से अबतक 24 लोगों की मौत हुई है। बिहार में एक्टिव करोना मरीजों की संख्या 2185 है जबकि 1946 मरीज ठीक हो चुके हैं। इसी बीच बिहार सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए 15 जून से बिहार के बाहर से आने वाले यात्रियों को क्वारनटाइन सेंटर में नहीं रखने का फैसला किया है। सरकार का तर्क है कि राज्य में अब अधिक्तर लोग वापस आ चुके हैं। फिलहाल कोरोना की वैक्सीन तैयार नहीं हो पाई है।

Share
Published by
Huntinews Team

Recent Posts

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से होगा कुशीनगर का विकास, पीएम ने किया उद्घाटन

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kushinagar International Airport) का उद्घाटन किया।…

पालक के फायदे जानेंगे तो रोज खाएंगे पालक, जानिए पालक के 5 फायदों को

पालक के फायदे बहुत होते हैं। हरी सब्जियों में पालक का सेवन सबसे अच्छा माना…

PM Gati Shakti Yojana – प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना क्या है? जानें

प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना (PM Gati Shakti Yojana) की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 13…

This website uses cookies.

Read More