Categories: दुनिया

अमेरिकी कांग्रेस में चीन से अमेरिकी कंपनियों को वापस बुलाने के लिए विधेयक पेश

अमेरिका अपने देश की कंपनियों को चीन से वापस बुलाने के लिए कांग्रेस में एक विधेयक पेश किया है। अमेरिका के एक प्रभावशाली सांसद ने अमेरिकी कांग्रेस में एक विधेयक पेश किया है। इस विधेयक के सहारे अमेरिका की सभी कंपनियों को चीन से बाहर लाने का प्रयास किया जा रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कोरोना वायरस के चलते बड़ी संख्या में अमेरिकी कंपनियाँ चीन से बाहर निकलेंगी।

अमेरिका में यह विधेयक अमेरिकी सांसद मार्क ग्रीन द्वारा पेश किया गया है। विधेयक ‘द ब्रिंग अमेरिकन कंपनी होम एक्ट’ में वापस लौटने वाली कंपनियों को पूरी लागत और चीन आताय पर लगने वाले आयात शुल्क को कवर करने के लिए कहा गया है।

इस संबंध में अमेरिकी सांसद मार्क ग्रीन के अनुसार, अमेरिकी अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए अमेरिका में निवेश आकर्षित करना जरूरी है। ग्रीन ने कहा कि हमारी अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए अमेरिकी में निवेश आवश्यक है। लेकिन अमेरिकी कंपनियों के लिए अपने देश में आने में सबसे बड़ी बाधा लागत है। कई कंपनियों के लिए यह बहुत ही खर्चीला और जोखिम भरा है। खासतौर से वैश्विक आर्थिक अनिश्चिता के दौर में।

ग्रीन ने कहा कि चीन ने साफ कर दिया है कि वह भरोसेमंद साझेदार नहीं है। अमेरिका को फिर से विकसित करने और चीन पर निर्भरता को कम करने के लिए में अवसर के द्वार खोलने होंगे। उन्होंने कहा कि हमारे देश में ही निवेश को प्रोत्साहित करें। मेरा विधेयक विकास के लिए है और ऐसा करना जरूरी है।

अमेरिकी सांसद मार्क ग्रीन ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी की प्रतिक्रिया में चीन लापरवाह रहा है। वह बाकी दुनिया को इस गंभीर बिमारी के बारे में बताने में विफल रहा। जिसकी वजह से अमेरिका में हजारों लोगों की मौत हो गई। बता दें कि अमेरिका में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1,550,294 हो चुकी है। अमेरिका में कोरोना से अबतक 91,981 लोगों की मौत हो चुकी है।

Show comments

This website uses cookies.

Read More