बालिका वधू एपिसोड और किरदार के बारे में जानें, काफी लोकप्रिय हुआ था यह टीवी शो

बालिका वधू एपिसोड

बालिका वधू एपिसोड और किरदार ने लंबे समय तक लोगों के दिनों में जगह बनाकर रखा था। टीवी के लोकप्रिय धारावाहिक बालिका वधु में एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला और प्रत्यूषा बनर्जी ने लीड रोल किया था। बालिका वधू टीवी शो में सिद्धार्थ शुक्ला की पत्नी का रोल प्रत्यूषा बनर्जी ने निभाया था और दादी दा का किरदार सुरेखा सीकरी ने निभाया था। यह तीनों किरदार देश के घर-घर में जाने जाते थे।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

लेकिन दुर्भाग्य से अब तीनों ही किरदार इस दुनिया में नहीं है। सिद्धार्थ शुक्ला का हार्ट अटैक से निधन हुआ जबकि प्रत्यूषा बनर्जी ने सुसाइड कर लिया। वहीं सुरेखा सीकरी का निधन 16 जुलाई 2021 में लंबी बीमारी के बाद हुई थी।

बालिका वधू में अविका गौर ने छोटी आनंदी का किरदार निभाया था, जबकि प्रत्युषा बनर्जी बड़ी आनंदी की भूमिका निभाई थी। इस सीरियल में सिद्धार्थ शुक्ला ने शिव का किरदार निभाया था।

बालिका वधू अभिनेत्री प्रत्युषा बनर्जी
बालिका वधू अभिनेत्री प्रत्युषा बनर्जी

बाल-विवाह पर आधारित लोकप्रिय टीवी शो बालिका वधू काफी लोकप्रिय हुआ था। इस सीरियल ने कुल 1000 एपिसोड पूरा किया था। 1000 एपिसोड पूरे होने के मौके पर मेकर्स ने इस शो में नया किरदार शिव पेश किया था। शिव के किरदार में एक्टर सिद्धार्थ शुक्ला थे।

बालिका वधू सीरियल की शुरुआत साल 2008 में की गई थी। इस सीरियल के माध्यम से देश में सदी से चली आ रही बाल विवाह की प्रथा को दिखाया गया था। बालिका वधू के कुल 2,248 एपिसोड मेकर्स ने बनाए थे।

बालिका वधू सीजन 1 चर्चित किरदार के नाम
  • अविका गौर – छोटी आनंदी के किरदार में
  • प्रत्यूषा बनर्जी – बड़ी आनंदी के किरदार में
  • तोरल रसपुत्र – बड़ी आनंदी के किरदार में
  • सिद्धार्थ शुक्ला – आनंदी के दूसरे पति का किरदार
  • ग्रेसी गोस्वामी – आनंदी की बेटी नंदिनी का किरदार
  • सुरेखा सीकरी – बालिका वधु में दादी सा का किरदार

हाल ही में बालिका वधू सीरियल के दूसरे सीजन का पहला एपिसोड 9 अगस्त को प्रसारित हुआ था। बालिका वधू के सीजन 2 में आनंदी का किरदार श्रेया पटेल निभा रही हैं। इससे पहले बालिका वधू का सीजन 1 कुल 8 सालों तक टीवी की स्क्रीन पर छाई रही थी।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now