Categories: दुनिया

कोरोना वायरस के आगे अमेरिका हुआ पस्त, एक दिन में 1480 लोगों की मौत

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का संक्रमण दुनिया में और तेजी से फैलता जा रहा है। दुनिया में कोरोना के कुल 1,074,728 मामले सामने आ चुके हैं। भारत में कोरोना का संक्रमण 2547 की संख्या तक पहुंचा है। भारत में कोरोना संक्रमण की वृद्ध बहुत हद तक स्थिर है।

दूसरी तरफ दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका कोरोना के आगे पस्त है। शुक्रवार को अमेरिका में सबसे अधिक 1480 लोगों की मौत कोरोना की वजह से हुई। इससे पहले अमेरिका में एक दिन में 1169 लोगों की मौत हुई थी।

कोरोना वायरस से अमेरिका में करीब 3 लाख के आसपास लोग संक्रमित हैं। अमेरिका में इस खतरनाक वायरस से अबतक 7000 से अधिक लोग अपनी जान गवां चुके हैं। अमेरिका में कोरोना का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है।

वहीं दुनिया के अन्य देशों में सबसे ज्यादा लोगों की मौत इटली में हुआ है। इटली और स्पेन कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित हैं। इटली में कोरोना मरीजों की संख्या 1 लाख 19 हजार से अधिक हो चुकी है जबकि यहां पर 14681 लोगों की मौत हो चुकी है। स्पेन में 1 लाख 19 लोग संक्रमित हैं और 11198 लोगों की मौत स्पेन में हो चुकी है।

चीन के बाद कोरोना वायरस से ज्यादा प्रभावित देशों में जर्मनी का नाम भी शामिल हो गया है। शुक्रवार शाम तक जर्मनी में 89 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। चीन में अभी क 81620 मामलों की रिपोर्टिंग हुई है।

दुनिया में मरोजों की संख्या 10 लाख से अधिक

दुनिया में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 10 लाख 99 हजार से अधिक हो चुकी है। इस खतरनाक वायरस से दुनिया में 58 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

भारत में कोरोना संक्रमित मरीज 2500 के पार

भारत में भी कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। यह चिंता का विषय है कि लॉकडाउन में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। भारत में अबतक 2547 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गये हैं। इस वायरस की वजह से अबतक 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Show comments

This website uses cookies.

Read More