बॉलीवुड सिनेमा

Akshay Kumar Mother, Father, Sister and Wife के बारे में जानें

बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने अपने अभिनय से हमेशा दर्शकों का दिल जीता है। अक्षय कुमार को बॉलीवुड का सबसे बड़ा खिलाड़ी भी कहा जाता है। उन्होंने अबतक 125 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। अक्षय कुमार की माता (Akshay Kumar Mother) का नाम अरुणा भाटिया (Aruna Bhatiya) और पिता का नाम (Hariom Bhatiya) हरिओम भाटिया है।

पंजाब के अमृतसर में 9 सितंबर 1967 को जन्मे अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरिओम भाटिया है। उन्होंने अपनी जिंदगी के शुरुआती साल दिल्ली में बिताए। प्रारंभिक शिक्षा मुंबई के डॉन बॉस्को स्कूल से हुई और उच्च शिक्षा के लिए गुरु नानक खालसा कॉलेज, मुंबई में एडमिशन लिया। लेकिन पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी।

अक्षय कुमार की माँ और पिता का स्वर्गवास हो चुका है

Akshay Kumar की Mother Aruna Bhatiya का निधन 8 सितंबर 2021 को हो गया। Akshay Kumar की Mother काफी समय से बीमार थीं। वो अंतिम दिनों में आईसीयू में भी भर्ती थीं। अपनी माँ के निधन पर अक्षर कुमार ने एक इमोशनल पोस्ट कर माँ को श्रद्धांजलि दी।

अक्षय कुमार ने लिखा, ‘वो मेरी ताकत थीं… और आज मैं असहनीय दर्द को महसूस कर रहा हूं। मेरी मां श्रीमति अरुणा भाटिया (Aruna Bhatiya) का आज सुबह निधन हो गया है और वह अब मेरे पिता के साथ दूसरी दुनिया में रहने चली गई हैं। इस कठिन समय के दौरान मेरे परिवार के लिए आपकी हार्दिक प्रार्थनाओं के प्रति मेरा आभार। ओम शांति।’

बता दें कि अक्षय कुमार की माँ अरुणा भाटिया और अक्षय कुमार के पिता हरिओम भाटिया दोनों का निधन हो चुका है। अक्षय कुमार के घर में उनके अलावा उनकी बहन भी हैं। अक्षय कुमार की बहन का नाम अलका भाटिया है। बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना से शादी की है। ट्विंकल खन्ना एक्टर अक्षय कुमार की पत्नी हैं। अक्षय कुमार की बड़ी बहन अलका भाटिया ने बिजनेसमैन सुरेंद्र हीरानंदानी से शादी की है। अक्षय कुमार को एक बेटा आरव कुमार और एक बेटी नितारा कुमार है।

Related Post
Share

Recent Posts

Free Fire Redeem Code: 24 January 2022 का फ्री फायर रिडीम कोड कैसे प्राप्त करें

Free Fire Redeem Code: फ्री फायर गेम का रिडीम कोड कैसे प्राप्त करें। आज इस…

Desiremovies Websites List 2022: जहां से नई South Movies Pushpa हुई लीक

Desiremovies Website List 2022: Tamil Rockers की तरह ही Desiremovies Websites भी हाल की रिलीज…

धर्मयात्रा महासंघ के 28 वें स्थापना दिवस व मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर हवन पूजन का कार्यक्रम

धर्मयात्रा महासंघ के 28वें स्थापना दिवस व मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर हवन पूजन…

This website uses cookies.

Read More