टेक्नोलॉजी

Airtel और BSNL ला रहा है 5जी, जियो से निपटने की रणनीति

नई दिल्ली। जियो की धमाकेदार इंट्री के बाद से ही अन्य कंपनियों के लिए अपने ग्राहकों को बचाने की चुनौती खड़ी हो गई है। कंपनियों के इस जंग में प्लान तो सस्ते हुए ही साथ कंपनियों ने अपने प्रीमियम ग्राहकों को दूसरे कंपनियों में जाने से रोकने के लिए डिस्कॉउन्ट देना शुरू कर दिया। अब खबर है कि अपने ग्राहकों को जो़ड़े रखने के लिए एयरटेल और बीएसएनएल ने मिलकर ग्राहकों को 5जी नेटवर्क की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए नोकिया के साथ मिलकर नई रणनीति पर काम कर रही है।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक, अपने मौजूदा नेटवर्क को 5जी नेटवर्क में अपडेट करने करने लिए कंपनी ने नोकिया के साथ मिलकर एक सहमति-पत्र पर हस्ताक्षर किया है। नोकिया के मार्केट हेट संजय मलिक का कहना है कि इस सहमति का मकसद भारत में 5जी की शुरुआत करना है। उनका कहना है कि भारत में 5जी फील्ड कंटेट और एप्लिकेशन की शुरूआता 2018 से होगी।

बता दें कि अभी नोकिया देश में नौ सर्किलों में एयरटेल के लिए 4जी नेटवर्क के उपकरणों की आपूर्ती कर रहा है। हाल ही बीएसएनएल के विस्तार के लिए लगी बोली में नोकिया ने सबसे कम बोली लगाई थी। गौरतलब है कि भारत में जियो के लॉचिंग के बाद जियो के ग्राहकों की संख्या 10 करोड़ को पार कर गई है। इसे देखते हुए बांकि कंपनियों ने इस चुनौती से निपटने के लिए अपने कॉलिंग और डाटा रेट्स में कमी की है। अब एयरटेल और बीएसएनएल की ये तैयारी ग्राहकों को रोक पाती है कि ये तो वक्त ही बताएगा।

Share
Published by
Huntinews

Recent Posts

संतरा खाने के फायदे – इम्यूनिटी बढ़ाए और मौसमी बीमारियों से बचाए

Benefits of Eating Orange - संतरा खाने के कई फायदे होते हैं। संतरा को फल…

मांसपेशियों में ऐठन को सर्दियों में करें इस तरह से दूर, जानें उपाय

सर्दी का मौसम आते ही चेहरे और त्वचा पर झुर्रियां आने लगती है। इस मौसम…

कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से होगा कुशीनगर का विकास, पीएम ने किया उद्घाटन

बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Kushinagar International Airport) का उद्घाटन किया।…

This website uses cookies.

Read More