दुनिया में कोरोना से 10 लाख लोग होंगे पॉजिटिव, 50 हजार मौतें संभव

दुनिया में कोरोना वायरस

जेनेवा। कोरोना वारयस के बढ़ते मामलों के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) प्रमुख ने कहा है कि आने वाले कुछ दिनों में दुनिया कोविड-19 संक्रमण के चलते 10 लाख से अधिक मामले देखेगी और महामारी से मरने वालों की संख्या 50 हजार से पार होगी। बता दें कि भारत में कोरोना के 2000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं जबकि विश्व में 800000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक ट्रेडोस अदनोम घेब्येयियस की बुधवार को दैनिक ब्रीफिंग के हवाले से कहा, कोविड-19 महामारी अपनी शुरुआत के बाद से अब चौथे महीने में प्रवेश करेगी, ऐसे में मैं संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों और इसके वैश्विक प्रसार के बारे में गहराई से चिंतित हूं।

दुनिया भर में पिछले पांच हफ्तों में कोरोना वायरस (कोविड -19) संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर ट्रेडोस ने कहा कि पिछले सप्ताह में मरने वालों की तुलना में संख्या दोगुनी से अधिक हुई है। डब्ल्यूएचओ के आंकड़ों के अनुसार, महामारी के चलते बुधवार तक दुनियाभर के 200 देशों और क्षेत्रों में कुल 40,777 लोगों ने अपनी जान गंवाई। वहीं संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 8,27,419 रही।

चीन के बाहर अकेले बुधवार दोपहर तक संक्रमित मामलों की संख्या बढ़कर 7,44,781 हो गई, जबकि महामारी के चलते 37,456 मरीजों की मौत हो गई। डब्ल्यूएचओ के अनुसार, 1,63,199 मामलों के साथ अमेरिका में 2,850 मौतें हुई, जबकि इटली में 1,05,792 संक्रमित मामलों के साथ कुल 12,430 लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा।

अमेरिका में पिछले 24 घंटों में 800 से ज्यादा मौतें

कोरोना वायरस ने अमेरिका में अब अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले 24 घंटों के दौरान अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमित 884 लोगों की मौत हो गई। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने बुधवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते एक दिन में हुई मौत का यह आंकड़ा नया एक दिवसीय रिकॉर्ड है। बता दें कि अमेरिका में अबतक 4,757 लोगों की मौत हो चुकी है।

Join whatsapp group Join Now
Join Telegram group Join Now

Follow us on Google News

देश और दुनिया की ताजा खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ। लेटेस्ट न्यूज के लिए हन्ट आई न्यूज के होमपेज पर जाएं। आप हमें फेसबुक, पर फॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब कर सकते हैं।


Follow WhatsApp Channel Follow Now